आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत,  पांच लोग झुलसे

आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत,  पांच लोग झुलसे

कैलहट, नारायनपुर और जमालपुर इलाके की घटना

मिर्जापुर.  खराब हुए मौसम में तेज बारिश के बाद अचानक आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल चार लोगों की मौत हो गयी जबकी पांच लोग झुलस गए जिनमें से कुछ की  हालत गंभीर बताई जा रही है। कैलहट में पेट्रोल पंप पर गाय चारा रहे दादा और पोता आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए जिसमे प्रदीप 20 और महानाद 80 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा प्रदीप की मौत हो गयी और महानंद का इलाज चल रहा है। वहीं कैलहट के बरेव गांव में खेत मे रोपाई का कार्य कर रही रन्नो देवी 50 वर्ष की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी तो पास ही काम कर रही रुक्मिना देवी गंभीर रूप से झुलस गई जिसका इलाज चल रहा है।


यह भी पढ़ें:

20 हजार मासूम बच्चों की मौत के गवाह रहे गोरखपुर में एक अस्पताल की तस्वीर बदल रहा यह आईएएस


वहीं नारायनपुर के रैपुरिया में नाव पर बिजली गिरने से एक युवक नरसिंह पटेल 15 वर्ष की मौत हो गयी ।बताया जा रहा है कि नरसिंह पटेल अपने दो अन्य दोस्तो के साथ गंगा के  किनारे घूमने आया था कि अचानक खराब हुए मौसम के कारण तीनों नाव में जा कर छुप गए जिस पर आकाशीय बिजली गिरने से नरसिंह पटेल की मौत हो गयी और उसके दो साथी गंभीर रूप से झुलस गए। आकाशीय बिजली का कहर यही नही रुका जमालपुर इलाके के हर्दी सहिजनी गांव मे भी आकाशीय बिजली से शकुन्तला 60 वर्ष की मौत हो गयी पास ही खेल रही उसकी पोती अर्चना 15 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गई, जिसका इलाज चल रहा है।




आकाशीय बिजली की चपेट में सिर्फ इंसानों की ही नही इलाके के पशु भी इसके चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गयी। नारायनपुर के एक गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आ कर 26 भेड़ों की दर्दनाक मौत हो गयी।बताया जा रहा है कि इलाके के रहने वाले रामराज अपनी भेड़ों को चरा रहे थे कि अचानक बिजली गिरने से खेत में चर रही भेड़ें चपेट में आ गई और 24 भेड़ों की मौत हो गयी और आधा दर्जन से अधिक भेड़ें झुलस गई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned