UP के मिर्जापुर में कुएं में उतरे चार लोगों की जहरीली गैस से घुटकर मौत

कबूतर निकालने कुएं में उतरे चार लोगों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत।

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर जिले में कुएं में उतरे चार लोगों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत हो गई। घटना मिर्जापुर के लालगांज थानाक्षेत्र के कलवारी खुर्द दादर  गांव की है। बताया गया है कि गांव में स्थित एक कुएं में चार लोग साफ-सफाई  करने और मरे हुए कबूतर निकालने के लिये उतरे। अंदर कुएं में जहरीली गैस से उनका दम घुटने से चारों लोगों की मौत हो गई।




ये है पूरी घटना
लालगंज थानाक्षेत्र के राजापुर पुलिस चैकी अंतर्गत कलवारी कला गांव निवासी भोला पटेल पुत्र बलराम कुएं में खर-पतवार और सफाई करने उतरा था। अंदर कई मरे कबूतर भी थे जिन्हें वह निकालने गए थे। कुएं में उतरे तो वहां जहरीली गैस फैल चुकी थी। इसके चलते वहां उनका दम घुटने लगा। वह बाहर नहीं निकल सके देर होने पर भोला का भतीजा अशोक भी कुंए मे चला गया, पर उसके साथ भी वही हादसा हुआ। जब भोला के लड़के राहुल ने देखा कि दोनों बाहर नही आ रहे हैं। तो क्या माजरा है यह जानने के लिये वह भी रस्सी के सहारे कुएं में उतरा। वहां का शोर सुनकर पड़ोसी नियाजुद्दीन भी मौके पर पहुंचा और स्थिति समझते ही वह भी उन लोगों को निकालने के लिये कुएं में कूद गया। पर सब जहरीली गैस का शिकार हो गए। जहरीली गैस की चपेट मे आने से राहुल (20 वर्ष) नियाज (32 वर्ष) ,भोला पटेल (44 वर्ष) व अशोक (37 वर्ष) की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस  उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाना चाहा लेकिन कामयाबी नही मिली रास्ते मे ही मौत हो गई।


देखें वीडियो


भोला के दो लड़को मे राहुल बड़ा लड़का था। नियाजुद्दीन की अभी शादी ही हुई थी। परिजनो मे हड़कंप मच गया है। वही एक युवक अशोक को लेकर खुद अपना दल सोनेलाल के राष्टीय अध्यक्ष आशीष पटेल विधायक छानवे राहुल कोल के साथ जिला अस्पताल लेकर  पहुचे थे। पर उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। इस दौरान आशीष पटेल ने जिला अस्पतल की व्यवस्था पर सीएमएस को सुधारने की नसीहत देते हुए आने वाले मरीजो को तत्काल डॉक्टर देखे इसके लिए व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया। इस दौरान सीएमएस के रवैये से नाराज आशीष पटेल ने इसकी शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री से भी करने की बात कही। वहीं इलाके में चार लोगों की एक साथ मौत से पूरे क्षेत्र मे शोक की लहर फैल गई। मौके पर एसडीएम बागीश शुक्ला तहसीलदार ओपी पांडेय प्रभारी थानाध्यक्ष मो अकरम चैकी प्रभारी संजय सिंह आदि थे। वही
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned