BREAKING: मिर्जापुर में छेड़खानी से तंग आकर लड़की ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को जलाया

मिर्जापुर के पड़री में युवक की छेड़खानी से परेशान लड़की ने खुद को लगाई आग, लोगों ने छेड़खानी करने वाले को भी जमकर पीटा।

By: रफतउद्दीन फरीद

Published: 29 Jan 2018, 06:30 PM IST

Varanasi, Uttar Pradesh, India

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में छेड़खानी से तंग आकर लड़की ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा लिया। गंभीर रूप से झुलसी लड़की का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत चिन्ताजनक बनी हुई है। लड़की की आने वाली 10 फरवरी को शादी होनी थी। बताया गया है कि क्षेत्रीय लोगों ने छेड़खानी करने वाले लड़के की भी जमकर पिटायी कर दी, उसका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा पंजीकृत किया है और मामले की जांच में जुटी है।


बताया गया है कि मिर्ज़ापुर जिले के पड़री थानान्तर्गत एक गांव में बीती रात में 19 वर्षीय एक लड़की दो अन्य लड़कियों के साथ शौच के लिये गई थी। आरोप है कि इसी दौरान गांव का ही सर्वेश नामक युवक वहां पहुंच गया और लड़की का हाथ पकड़ लिया। विरोध करने पर वह उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। भागने की कोशिश पर उसका मुंह दबाकर पटक दिया। इस दौरान साथ की दोनों लड़कियां चिल्लाते हुए भागीं और घरवालों को सूचना दी। तत्काल लोग मौके पर पहुंचे और वहां आरोपी को पकड़कर जमकर उसकी पिटायी की। अपने साथ हुई छेड़खानी से शर्मिन्दा लड़की ने घर में जाकर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा लिया।

 

किसी तरह लोगों ने घर में घुसकर आग बुझायी, पर तब तक लड़की बुरी तरह से झुलस गयी थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल झुलसी हुई लड़की को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पड़री पहुंचावाया। हालत चिन्ताजनक होने पर उसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर लोगों की पिटायी से आरोपी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका इलाज पड़री सीएचसी में चल रहा है। इस मामले में मिली तहरीर पर सुसंगत धाराओं में दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

by Suresh Singh

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned