आजमगढ़ बीडीओ थप्पड़ कांड की गूंज पहुंची मिर्जापुर

प्रादेशिक विकास सेवा संगठन उत्तर प्रदेश ने उठाई कार्रवाई की मांग

By: Sunil Yadav

Published: 01 Apr 2018, 01:27 PM IST

मिर्ज़ापुर. प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के आजमगढ़ दौरे के एक दिन पहले कार्यक्रम की तैयारियों के दौरान जिले में तैनात एडीएम प्रशासन लवकुश कुमार त्रिपाठी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी मुहम्मदपुर संतोष नारायण गुप्ता के साथ किये गये बदसलूकी का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ रहा है। जिले के विकास कार्य से जुड़े अधिकारियों ने घटना को लेकर मिर्ज़ापुर में प्रादेशिक विकास सेवा संगठन उत्तर प्रदेश के जिला कार्यकारणी कि आपात बैठक उपायुक्त स्वतः रोजगार संजय कुमार पांडे कि अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।


बैठक में अधिकारियों ने एडीएम लवकुश कुमार त्रिपाठी द्वारा किये गए अभद्र व्यवहार की कड़ी निंदा की गई। साथ ही आजमगढ़ जिला प्रसाशन से निर्धारित समय मे करवाई करने कि मांग की। बैठक में चेतावनी देते हुए कहा गया कि अगर करवाई नहीं हुई तो आजमगढ़ के साथियों के समर्थन में आने वाले दिनों में विकास कार्य पूर्ण रूप से ठप कर दिया जाएगा।


बैठक के दौरान संगठन ने विकास कार्य से जुड़े अधिकारियों के साथ आए दिन हो रहे दुर्व्यवहार पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि आये दिन खंड विकास अधिकारियों के साथ हो रहे दुर्व्यहार को किसी भी हालत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। बैठक में मझवां विकास खण्ड में बीडीओ और ग्राम विकास अधिकारी के साथ कोटे के विवाद में किये गए दुर्व्यवहार और खण्ड विकास अधिकारी छानवे नीरज दुबे व ग्राम विकास अधिकारी अमित कुमार पर फर्जी तरीके से लगाये गए एससीएसटी के मुकदमे के साथ ही सीखड़ में खण्ड विकास अधिकारी घनश्याम दास गुप्ता के साथ स्थानीय प्रधान द्वारा किये गए दुर्व्यवहार पर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में कहा गया कि अगर इसी तरह से विकास कार्य से जुड़े अधिकारियों के साथ बर्ताव होता रहा तो अधिकारियों के लिए काम करना मुश्किल हो जाएगा। बैठक के दौरान संगठन के संरक्षक परियोजना निदेशक डॉक्टर हरिचरण सिंह, जिला विकास अधिकारी मनोज कुमार राय, खण्ड विकास अधिकारी नीरज दुबे, सुशील कुमार पांडे, भावना यादव,अनय कुमार मिश्रा मौजूद रहे।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned