script

Mirzapur News: बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, ससुर ने बुला ली पुलिस, दूल्हे समेत 11 को कराया अंदर

locationमिर्जापुरPublished: May 27, 2023 08:50:24 am

Submitted by:

Aniket Gupta

Mirzapur News: हापुड़ के रहने वाले तुषार चौधरी अपनी बारात लेकर मिर्जापुर के राजगढ़ पहुंचे थे। लेकिन मानव तस्करी के मामले में दूल्हे समेत परिवार के 11 लोग सलाखों के पीछे चले गए।

Mirzapur News
Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है, जहां शादी के नाम पर एक 16 साल की नाबालिग बच्ची की खरीद-बिक्री चल रही थी। जब मामले की जानकारी लड़की के पिता को हुई तो उन्होंने पुलिस को फोन कर इस बात की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर मौके पर पहुंच पुलिस ने दूल्हे समेत 11 बरातियों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें पूरा मामला मिर्जापुर के राजगढ़ इलाके का है। हापुड़ के रहने वाले तुषार चौधरी अपनी बारात लेकर मिर्जापुर के राजगढ़ पहुंचे थे। लेकिन मानव तस्करी के मामले में दूल्हे समेत परिवार के 11 लोग सलाखों के पीछे चले गए।
लड़की की नानी और मां को दिया जा रहा था लालच
बता दें कि मिर्जापुर के राजगढ़ थाना क्षेत्र के इस मामले में एक 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी की शादी पैसे की लालच में कराया जा रहा था। किशोरी की पिता ने इस बात की शिकायत पुलिस थाने में की जिसके बाद दूल्हे समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, शादी की मध्यस्ता कर रही अनीता देवी ने लड़की पक्ष की गरीबी का फायदा उठा कर लड़की की नानी और मां को पैसे का लालच देकर शादी कराई जा रही थी।
पुलिस ने मामले की जानकारी दी
पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लड़के पक्ष के कब्जे से शादी का सामान, 10 हजार रुपए नगद और दो चार पहिया वाहन बरामद किया है। मामले की जानकारी एसपी संतोष मिश्रा ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि पैसा लेकर नाबालिग बेटी की शादी हापुड़ के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ की जा रही है। ऐसे में मिली सूचना के अनुसार राजगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच 21 वर्षीय दूल्हा तुषार चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी, भूपेन्द्र, समरजीत, विमल कुमार, आलोक चौधरी, निक्की शर्मा, राहुल, अंकित कुमार, राकेश सिंह और शादी की मध्यस्था कर रही अनीता देवी को गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो