मंदिर में दौड़ा हाइवोल्टेज करेंट, मुस्लिम श्रद्धालु की मौत, चार झुलसे

मंदिर में दौड़ा हाइवोल्टेज करेंट, मुस्लिम श्रद्धालु की मौत, चार झुलसे

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 04 2018 03:44:33 PM (IST) Mirzapur, Uttar Pradesh, India

जनमाष्टमी के मौके पर जुटा था पूरा गांव।

मिर्जापुर. लालगंज थाना क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव स्थित भोलेनाथ मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सोमवार की रात भजन कीर्तन के दौरान इलेक्ट्रिकल मैकेनिक की लापरवाही के चलते कटे हुए तार से मन्दिर में हाईवोल्टेज करेन्ट दौड़ने लगा। इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी। वहीं, चार अन्य करेंट से झुलस गये।

UP की यह महिला कांग्रेस नेता देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

मंदिर में सोमवार की रात कृष्ण जन्माष्टमी पर नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की गूंज जहां सुनाई दे रही थी। भक्तों की भीड़ भी उमड़ी हुई थी। कार्यक्रम चल रहा था इस बीच अचानक बचो, भागो, करेंट उतरा है का शोर मचने लगा। पता चला कि कटे तार के चलते मन्दिर में करेन्ट दौड़ने लगा था। इसके बाद तो श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी गयी।

PATRIKA IMPACT: आधार से हेराफेरी करने वाले आठ कोटे की दुकानें निलंबित

लोग मन्दिर से दूर भाग कर जा खड़े हुए। फिर भी कुछ भक्त मन्दिर में ही फंस गये। करेंट की चपेट में आने से कार्यक्रम में शामिल होने आये गांव के ही 50 साल के रज्ज़ाक अली पुत्र मुरदान की मौत हो गयी। चार भक्त साथी झुलस कर अचेत ही गये।घटना की जानकारी होते ही गांव में खुशी का माहौल गम में बदल गया। घटना में झुलसे भक्तों को आनन-फानन में इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ केंद्र पटेहरा में ले जाया गया। सूचना पर मौके पर संतनगर चौकी इंचार्ज संतोष यादव स्थल पर पहुंच गये।

दूसरे को जमीन बेचने गया तो पहले आदमी ने की जबरदस्त पिटायी

छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया, जबकि झुलसे लोगों में राजेंद्र (50 वर्ष) पुत्र जेठू, राम नारायण यादव (50 वर्ष) पुत्र बैजू, राजकुमार (30 वर्ष) पुत्र राम नरेश पाल, शिवलाल (48 वर्ष) पुत्र मुन्दर शामिल हैं। सभी घायलों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लड़की के पिता ने भाई के साथ मिलकर किया मोहन लाल का कत्ल, छोटी बेटी से था संबंध

By Suresh Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned