scriptमिर्जापुर में 50 लाख की शराब बरामद, हरियाणा से बिहार भेजी जा रही थी | illegal wine seized from Truck during vehicle checking in Up mirzapur | Patrika News

मिर्जापुर में 50 लाख की शराब बरामद, हरियाणा से बिहार भेजी जा रही थी

locationमिर्जापुरPublished: Jan 16, 2020 02:12:23 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बरकछा पहाड़ी के पास मिर्ज़ापुर-राबर्ट्सगंज पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने की कार्रवाई

illegal wine seized

अवैध शराब जब्त

मिर्जापुर. हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार भेजी जा रही शराब से लदी कंटेनर को मिर्जापुर पुलिस ने शुक्रवार को पकड़ा। कंटेनर में 750 पेटी शराब रखी थी, जिसकी कीमत 50 लाख रूपया बताया जा रहा है। हालांकि ट्रक को आता देख कंटेनर चालक मौके से फरार हो गया ।
देहात कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने बरकछा पहाड़ी के पास मिर्ज़ापुर-राबर्ट्सगंज जाने वाले मुख्य मार्ग पर कंटेनर ट्रक नं0-HR 55 M 5633 का पीछा कर रोकने का प्रयास किया, जिसके बाद वाहन चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने जब कंटेनर को खोलकर तलाशी ली तो उसमें 750 पेटी में 6618 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक बरामद शराब की कीमत 50 लाख रुपये है। पुलिस बरामद शराब को जब्त कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है ।पुलिस को आशंका है कि बरामद शराब हरियाणा से बिहार सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने देहात कोतवाली में धारा 60,63,72 आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया है।
वहीं बरामद कंटेनर को 207 मोटर वाहन अधिनियम में सीज किया। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि इस शराब तस्करी में अंतर राज्य से जुड़े अपराधी गिरोह के शामिल होने की संभावना है, जल्द ही इन सभी की गिरफ्तारी की जाएगी। बुधवार को चंदौली में भी अवैध शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है, इनके पास से भी 47 लाख रूपये की शराब बरामद हुआ था । बता दें कि बिहार में शराबबंदी है और हरियाणा से यूपी के रास्ते शराब की तस्करी भी लगातार हो रही है । हालांकि इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस सरगना तक पहुंचने का दावा कर रही है ।
By- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो