script

महिला आईएएस अधिकारी प्रियंका निरंजन ने सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ बैठ कर खाया मिड डे मील का भोजन, कहा…

locationमिर्जापुरPublished: Oct 15, 2018 10:15:57 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बच्चो से खास लगाव के कारण हमेशा चर्चित रहती है

up news

महिला आईएएस अधिकारी प्रियंका निरंजन ने सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ बैठ कर खाया मिड डे मील का भोजन, कहा…

मिर्ज़ापुर. जिले में आईएएस का पद सबसे रसूख का पद माना जाता है। हर समय गाड़ियों के काफिले व अधिकारियों के झुंड उनके आगे पीछे घूमते रहते है। मगर इन सब के बीच कुछ आईएएस अधिकारी ऐसे भी होते है जिनकी खुद ही अलग पहचान है। ऐसी ही महिला आईएएस अधिकारी प्रियंका निरंजन है जो इन दिनों जिले में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात है । बच्चो से खास लगाव के कारण हमेशा चर्चित रहती है।
जी हां प्रियंका प्राइमरी स्कूल में पहुंचकर घंटो बच्चो के बीच समय देकर उन्हें पढ़ाती हैं। वही बच्चो के बीच बैठकर उनका खाना भी खाया। जी हां प्रियंका सोमवार कस्तूरबा गाँधी स्कूल रामपुर में पहुंची और वहां का निरीक्षण किया इनके बाद बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर स्कूल में बने भोजन कि गुडवत्ता जांची और बच्चो के साथ बैठ कर उसी भोजन को खुद भी खाया। इस दौरान बच्चो के बीच लाइन में बैठी महिला आईएएस अधिकारी के सहज भाव को देख स्कूल के शिक्षक भी हैरान रह गये। मगर वह बच्चों के साथ तब उठी जब सभी बच्चों ने भोजन कर लिया। भोजन के बाद प्रियंका निरंजन बच्चो के साथ हैंडवाश के लिए नल के पास पहुंची और उन्हें स्वच्छता अभियान के तहत हाथ धुलने से होने वाले फायदे और तरीके को समझाया।
दरअसल विश्व हाथ धुलाओ दिवस पर सोमवार को छानबे क्षेत्र के प्रत्येक विद्यालयों मे हाथधुलाई का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रियंका निरंजन ने इलाके के स्कूलों का भ्रमण कर स्कूल का हाल जाना। उन्होंने रामपुर महडौरा स्कूल मे हैण्डवाश व कोटास्टोन का उद्घाटन किया तथा छात्रों को हाथ धुला कर उन्हें तरीका बताया। इसके अतिरिक्त उन्होंने धौरहरा, रायपुर, गोडसर, सरपत्ती, गैपुरा आदि स्कूलों मे भी हैण्डवाश व कोटास्टोन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्वच्छता अभियान मिशन के जिला समन्वयक विनोद कुमार श्रीवास्तव, अवनीश यादव, सहित सफाई कर्मचारी शिक्षक व छात्र मौजूद रहे ।

ट्रेंडिंग वीडियो