script

135 दिन से धरना दे रहे किसान नेता रामराज पटेल गिरफ्तार, जेल भेजे गए

locationमिर्जापुरPublished: Jan 04, 2020 10:14:00 pm

राष्ट्रीय राजमार्ग 7 के चौड़ीकरण के लिये अधिग्रहित जमीन के चारगुने मुआवजे के लिये चल रहा है धरना।

Ramraj Patel

रामराज पटेल

मिर्ज़ापुर. राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के लिये अधिग्रहित जमीन के बदले चार गुना मुवावजे की मांग को लेकर किसानों आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता रामराज पटेल को पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है। रामराज भारतीय किसान सेना के राष्टीय अध्यक्ष हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद किसान सेना के कार्यकर्ताओं ने कचहरी गेट पर जमकर नारेबाजी की। पुलिस के मुताबिक रामराज को सरकारी कार्य में बाधा डालने के चलते राजस्व निरक्षक की शिकायत पर दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है।

 

वाराणसी से ड्रमण्डगंज तक राष्टीय राजमार्ग-7 के चौड़ीकरण के लिये अधिग्रहित की गयी जमीन के बदले किसान प्रशासन से चार गुना मुआवजे की मांग पर अड़े हैं। चुनार के जमुई सुंदरपुर इसको लेकर रामराज पटेल के नेतृत्व में किसानों का आंदोलन चल रहा है। शनिवार की सुबह चुनार पुलिस रामराज को उनके घर से गिरफ्तार कर मिर्ज़ापुर पुलिस क्लब ले आयी। वहां जिला अस्पताल में उनका मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। इसक बाद उन्हें जेल भेज दिया गाय।

 

गिरफ्तारी के बाद रामराज पटेल ने इसे किसानों के आंदोलन को कुचलने की कोशिश बताया है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पांडेय का कहना है कि रामराज को राजस्व निरीक्षक की शिकायत पर सरकारी कार्य में बाधा डालने व उनपर दर्ज मुकदमे में जमुई तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। इन पर चुनार थाने में विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है।

कौन हैं रामराज पटेल

भारतीय किसान सेना के राष्टीय अध्यक्ष रामराज पटेल मिर्ज़ापुर जिला पंचायत अध्यक्ष भी रहे हैं। जमीन अधिग्रहण में किसान मुवावजे की विसंगतियों को लेकर उनके नेतृत्व में पिछले 135 दिनों से लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके प्रदर्शन को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी समर्थन देने आ चुके हैं।

By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो