scriptकम हुई वाराणसी की दूरी, चुनार पुल पर चार पहिया वाहन का अनुप्रिया पटेल ने किया शुभारंभ | Launch of four wheel drive on chunar bridge in sonbhadra | Patrika News

कम हुई वाराणसी की दूरी, चुनार पुल पर चार पहिया वाहन का अनुप्रिया पटेल ने किया शुभारंभ

locationमिर्जापुरPublished: Aug 04, 2018 10:11:25 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

चार पहिया वाहनों की शुरूआत केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने खुद अपने वाहन को चलाकर किया

up news

चार पहिया वाहनों की शुरूआत केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने खुद अपने वाहन को चलाकर किया

मिर्ज़ापुर. शनिवार को जनपद के लोगों को बड़ी राहत मिल गई। चुनार के पास गंगा नदी पर बने चुनार पुल को चार पहिया वाहन के लिए भी खोल दिया गया। जिसकी वजह से चुनार से वाराणसी कि दूरी बीस किलोमीटर तक कम हो गयी है। इसके साथ ही चुनार का सीखड़ इलाके से गंगा में पानी बढ़ने के बाद भी हमेशा जुड़ाव बना रहेगा। आज चार पहिया वाहनों की शुरूआत केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने खुद अपने वाहन को चलाकर किया।
इस अवसर पर उन्होंने 15 जुलाई को इस पुल का लोकार्पण करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इसे जनपद व सोनभद्र वासियों को वाराणसी से जोड़ने वाला अत्यन्त नजदीकी मार्ग बताते हुए कहा कि इससे दूरी तो कम होगी ही साथ ही जाम कि समस्या से मुक्ति मिलेगी और जनपद के लोगो के लिए वाराणसी कि यात्रा बेहद सुगम होगी।
उनका कहना था कि इलाके के लोगो कि परेशानी को देखते हुए सबसे पहले यहां पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने यहां के लोगों के आवागमन कि सुविधा के लिए पीपा पुल का निर्माण कराया था। जो आज पक्के पुल के रूप में बनकर उनके कल्पना को साकार कर रहा हैं।
बतादें कि इस पुल का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 15 जुलाई को किया था। तब से यह पुल मोटरसाइकिल और पैदल चलने वालों के लिए चालू हो गया था। मगर पुल पर कुछ काम चलने के कारण चार पहिया वाहन के लिए पुल शनिवार से चालू किया गया। पहले जहां गंगा पर बने पीपा पुल के टूटने के बाद यहां के लोगो को नरायनपुर से चक्कर काट कर 40 किलोमीटर दूरी तय कर वाराणसी जाना पड़ता था।
अब यह दूरी घट कर लगभग 20 किलोमीटर हो गयी है। इस अवसर पर पर विधायक श्री नील रतन पटेल, अपना दल एस के जिलाध्यक्ष रमाकान्त पटेल, अपना दल एस जिलाध्यक्ष वाराणसी अजीत सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह, आदि प्रमुख लोग उपास्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो