मिर्जापुर जिला जेल में अवैध वसूली, कैमरे में कैद हुआ वसूली करता सिपाही, देखें वीडियो 

 मिर्जापुर जिला जेल में अवैध वसूली, कैमरे में कैद हुआ वसूली करता सिपाही, देखें वीडियो 
Mirzapur Jail

कई सालों से चल रहा है भ्रष्टाचार का खेल

मिर्जापुर. जिला कारागार एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां बंदियो से मिलने आने वाले परिजनों से पर्ची के नाम पर जेल कर्मचारी द्वारा अवैध वसुली का वीडियो वायरल हुआ है। जेल के मुख्य गेट के पास बने काउंटर के पास  पर्ची काटने वाला कर्मचारी  बगैर वर्दी के केबिन में  बैठ कर 10 से 20 रूपए प्रति पर्ची के हिसाब से परिजनों से वसूली कर रहा है। पूरा का वसूली तंत्र जेल परिसर के अन्दर  से ही चल रहा है।


बताया जा रहा है कि वसूली करने वाला जेल पर तैनात सिपाही है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब वसूली करता हुआ व्यक्ति को कैमरे में कैद किये जाने लगा तो वह कैमरे को बंद कराने लगा और अंदर बुलाकर बात करने की कोशिश करने लगा। वसूली करने वाले इस शख्श का खौफ इतना कि पैसे देने के बावजूद भी परिजन पैसे की देने की बात कबूल करने से डरते रहे। हालकि कुछ लोगों ने कबूल किया कि मुलाकाती पर्ची के लिए उन्होंने  रूपए दिए है।


यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की डॉयल- 100 सर्विस पर भड़की बीजेपी विधायक सुनीता सिंह, कहा- घूसखोरी इनकी आदत, देखें वीडियो


जेल के अंदर वसूली का खेल खुले आम चल रहा है तो मामला उच्च अधिकारियो के भी संज्ञान में भी होगा, लेकिन भ्रष्टाचार में डूबे अधिकारी अपनी आंख मूंदे हुए है। वहीं जब जेल में पर्ची के नाम पर वसूली का वीडियो पर जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे से बात की गई तो उनका कहना था कि अगर ऐसा हो रहा है तो मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो


बता दें कि इससे पहले भी जेल में जिले के उच्च अधिकारियों के छापे में कई मोबाईल और सिम कार्ड बरामद हुआ है। इस संबंध में जब जेल अधीक्षक से बात करने की कोशिश की गई मगर उनसे बात नही हो पाई।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned