scriptविंध्य कारीडोर: प्रशासन ने शुरू की जमीन की नापी, विरोध में बंद रहीं दुकानें | local persons opposed of administration on vindhya coridore issue | Patrika News

विंध्य कारीडोर: प्रशासन ने शुरू की जमीन की नापी, विरोध में बंद रहीं दुकानें

locationमिर्जापुरPublished: Jan 18, 2020 08:37:16 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

सीओ सिटी सुधीर कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी

vindhya coridore issue

सीओ सिटी सुधीर कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी

मिर्जापुर. विंध्याचल में विंध्य कॉरिडोर के लिए प्रशासन द्वारा जमीन नाप-जोख के विरोध में विंध्याचल में दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद रखा। स्थानीयों ने प्रशासन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। एक तरफ लोग इस नापी का विरोध करते रहे वहीं सीओ सिटी सुधीर कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।
बतादें कि विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर के विकास के लिए सरकार के महत्वाकांक्षी विंध्य कॉरिडोर परियोजना की शुरूआत की गई है। काशी के विश्वनाथ मंदिर की तर्ज पर इसका भी निर्माण किया जाना है। प्रशासन ने इसके लिए जमीन का अधिग्रहण भी सुनिश्चित कर लिया है। इस कार्य़ को गति देने के लिए शनिवार को जमीन की नापी भी शुरू की गई।
लेकिन इस नापी का के विरोध में उतरे लोगो का कहना है कि सरकारी कर्मचारी इस नापी में जमकर मनमानी कर रहे हैं। घरों के भीतर घुसकर अवैध तरीके से लाल निशान लगा दिया जा रहा है। स्थानीयों का कहना है कि कुछ दिन पहले यहां हम लोगों से वार्ता करने आए योगी सरकार के मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा था कि सभी की सहमति से इस कारीडोर का निर्माण कराया जाएगा लेकिन मौके पर प्रशासन जनसहयोग नहीं बल्कि मानसिक प्रताड़ना करके हमारी जमीन पर कब्जा जमा रहा है। सभासद संगम लाल त्रिपाठी का कहना है कि स्थानीय लोग संतोषजनक मुआवजा न मिलने के कारण लोग अपने नाराज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो