टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस के इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी

सैकडों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

By: sarveshwari Mishra

Published: 10 Nov 2017, 08:31 AM IST

मिर्ज़ापुर. नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की सरगर्मी तेज हो गई है। जहां राजनीतिक दलों के प्रत्याशी जनता को रिझाने पर जोर लगा रहे हैं वहीं टिकट न मिलने से नाराज कई पार्टियों के नेता बगावत पर उतर गए हैं। यूपी नगर निकाय चुनाव में इस बार सबसे ज्यादा उतल-पुथल है। यूपी के मिर्जापुर में निकाय चुनाव में टिकट न मिलने को लेकर कांग्रेस नेताओं का गुस्सा तेज है। नाराज कांग्रेस नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी खेल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार पाण्डेय ने अपने निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी में युवाओं कि अनदेखई कर नगर निकाय चुनाव का टिकट बांटा गया है। युवाओं की जगह मठाधीसों को तरजीह दी जा रही है।

 

 

 

 

बतादें कि सुनील पांडे कांग्रेस से नगरपालिका मिर्ज़ापुर अध्यक्ष पद के लिए टिकट मांग रहे थे। मगर अंतिम समय मे पार्टी ने माता प्रसाद दूबे को टिकट दे दिया। माता प्रसाद दुबे के टिकट की घोषणा होते ही काग्रेस में असंतोष फुट पड़ा पिछले कई वर्षों से टिकट मिलने कि आस लगाए सुनील कुमार पांडेय पार्टी में पदों से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को भेजे पत्र में सुनील कुमार पाण्डेय ने शहर काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल वाहिद पर दूसरी पार्टी के नेताओ को तरजीह देने और उन्हें टिकट देने का आरोप लगाया है। बागी कांग्रेसी नेताओ का आरोप है कि जिला कांग्रेस कमेटी पूरी तरह से एक परिवार विशेष कि पार्टी हो गयी है।जो पार्टी के लिए निष्ठावान कार्यकर्ताओ की जगह चापलूसी करने वालो को तरजीह देता है।वही पार्टी के संगठनात्मक चुनाव में भी धांधली करने का आरोप लगाते हुए।

 

 

कहा कि पार्टी संगठन के पीसीसी चुनाव में निष्ठावान कार्यकर्ताओं कि जगह चापलूसी करने वालो को पी सी सी में जगह दे दिया गया। जब इसकी शिकायत प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर से कि गयी तो उन्होंने भी इस मामले पर कोई संज्ञान नही लिया।पार्टी से सुनील कुमार पाण्डेय के साथ -साथ इस्तीफा देने वालो में शहर काग्रेस के उपाध्यक्ष रविन्द्र श्रीवास्तव और सुशील कुमार पांडेय और शहर काग्रेस कमेटी के दो सचिव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। फिलहाल निकाय में पार्टी में शुरू हुए इस्तीफे से कॉग्रेस मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned