scriptपीएम शहरी आवास बनाने में मिर्जापुर पूरे देश में नंबर वन, सीएम योगी ने दी बधाई | Mirzapur became number one in making PM urban housing | Patrika News

पीएम शहरी आवास बनाने में मिर्जापुर पूरे देश में नंबर वन, सीएम योगी ने दी बधाई

locationमिर्जापुरPublished: Aug 31, 2021 08:11:40 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर नगर पालिका परिषद को प्रदेश ही नहीं देश में पहला स्थान पर आने पर बधाई दी

yogi_adityanath.jpg

CM Yogi

मिर्जापुर. प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में कुल 33857 आवास बनवाकर मिर्जापुर नगर पालिका परिषद मिर्जापुर ने प्रदेश ही नहीं देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीसरी किश्त जारी करने के साथ ही वर्चुअल मिर्जापुर जिले की लाभार्थी से जानकारी ली। पात्रों ने आवास मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि पहले कच्चे मकान में पन्नी डालकर रहते थे। अब पक्का मकान है। 25 साल तक घर में शौचालय ही नहीं था।

वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर नगर पालिका परिषद को प्रदेश ही नहीं देश में पहला स्थान पर आने पर बधाई दी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मौजूद विधायक गण, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और जिलाधिकारी को बिना मांगे ईमानदारी से काम का इनाम मिला। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी को बिना भेदभाव के पात्रों तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लाभार्थी से बात करते हुए पूछा कि उसे आवास योजना के लिए कहीं पैसा तो नहीं देना पड़ा। इस पर लाभार्थी ने न में जवाब दिया। बताया कि आवास मिलने के बाद उसका परिवार खुश है। नगर में कच्चे मकान में रहने वाले लाभार्थी फातिमा अब पक्का मकान मिलने से प्रसन्न है।
फातिमा ने बताया कि कच्चा मकान होने कारण शौचालय का अभाव था। 25 वर्ष तक वह बाहर जाती थी। अब घर में ही पानी और शौचालय की सुविधा मिल रही है। तमाम लाभार्थी सरकार की योजना से लाभान्वित होकर खुश है वहीं नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने अपनी टीम का आभार जताया। कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे, जिसके लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री प्रयास कर रहे हैं। उनके मंशा के अनुसार आवास योजना लोगों तक पहुंची। बिना भेदभाव के सभी पात्र को सरकार की योजना का लाभ पहुंचाया गया। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो