script

मिर्जापुर के डीएम विमल कुमार दुबे का तबादला, अनुराग पटेल होंगे नये जिलाधिकारी

locationमिर्जापुरPublished: Apr 12, 2018 10:49:24 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अनुराग पटेल गृह विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे।

Dm Vimal Kumar Dubey

डीएम विमल कुमार दुबे

मिर्जापुर. यूपी सरकार ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे को हटाकर उनकी जगह नये जिलाधिकारी की तैनाती कर दी है। विमल कुमार दुबे की जगह अनुराग पटेल अब नये जिलाधिकारी होंगे। अनुराग पटेल गृह विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे।
विमल कुमार दुबे 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और काफी लंबे समय से जिले में तैनात थे। विमल दुबे को अब एमडी सहकारी चीनी मिल की नई जिम्मेवारी दी गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे के दौरान एनडीए में शामिल घटक दलों के बीच बैठक का असर चौबीस घण्टे के भीतर दिखना शुरु हो गया है। भाजपा अध्यक्ष के साथ बैठक के दौरान अपना दल(S) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रदेश में वरिष्ठ पदों पर ओबीसी अधिकारियों की तैनाती की मांग सामने रखा था। बैठक के 24 घंटे भी नहीं बीते की इसका असर दिखा शुरू हो गया है।
अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर के जिला अधिकारी विमल दुबे को हटा कर अनुराग पटेल के रूप में एक ओबीसी अधिकारी की नियुक्ति हो गई है। गुरूवार को हुए 35 आईएएस अधिकारियों के तबादले में डीएम विमल कुमार दुबे को हटाकर गृह सचिव अनुराग पटेल को नया जिलाधिकारी बनाया गया है।
बता दें कि इससे पहले भी जिले में प्रशासनिक और राजनीतिक गलियारों में जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के बीच सब कुछ सही नही होने कि चर्चा होती रहती थी, इसी का परिणाम था है की अमित शाह की मीटिंग के 24 घंटे के भीतर हुए प्रदेश में बंपर तबादलों की लिस्ट में मिर्जापुर के डीएम विमल कुमार दुबे नप गए।
फिलहाल इस बदलाव से यह पता चलता है कि योगी सरकार अब गठबंधन दलों की इस शिकायत का समाधान करते हुए दिखाई पड़ रही है कि अधिकारी उनकी नहीं सुनने। जिसकी शिकायत सरकार में सहयोगी एक और मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी अमित शाह की बैठक के दौरान किया था।
BY- SURESH SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो