scriptमिर्जापुर लोकसभा सीट से अनुप्रिया पटेल जीतीं, महागठबंधन प्रत्याशी को दो लाख से ज्यादा वोटों से हराया | Mirzapur Loksabha seat results 2019 latest Update | Patrika News

मिर्जापुर लोकसभा सीट से अनुप्रिया पटेल जीतीं, महागठबंधन प्रत्याशी को दो लाख से ज्यादा वोटों से हराया

locationमिर्जापुरPublished: May 23, 2019 04:55:47 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इस लोकसभा सीट पर मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल की किस्मत दांव पर है।

Mirzapur constituency

मिर्जापुर लोकसभा सीट

मिर्जापुर. मिर्जापुर लोकसभा सीट से बीजेपी गठबंधन से अपना दल की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने जीत हासिल की है। अनुप्रिया पटेल ने महागठबंधन से सपा प्रत्याशी रामचरित्र निषाद को दो लाख 29 हजार 952 वोटों से हराया। अनुप्रिया पटेल को 585850 वोट मिले, वहीं सपा प्रत्याशी रामचरित्र निषाद को 355898 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी हैं, जिन्हें 90793 वोट मिले हैं। अनुप्रिया पटेल को 53.35 फीसदी वोट, जबकि रामचरित्र निषाद को 32.41 फीसदी वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी को 8.27 फीसदी वोट मिले।
अनुप्रिया पटेल ने शुरूआत से ही लीड बनाकर रखा था, सुबह जब मतों की गिनती शुरू हुई तो लगभग एक घंटे तक दोनों प्रत्याशियों के बीच वोट का अंतर मामूली थी, मगर जैसे- जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ी, अनुप्रिया पटेल ने बड़ी लीड ले ली और यह लीड अंत तक कायम रहीं। अपना दल से प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, मोदी सरकार में अनुप्रिया पटेल को मंत्री पद की अहम जिम्मेदारी दी गई थी। मिर्जापुर लोकसभा सीट पर सातवें चरण में 19 मई को मतदान हुआ था ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो