scriptउड़ीसा-बिहार और पूर्वांचल में गांजा तस्करी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार | mirzapur police arrested two hemp smuggler | Patrika News

उड़ीसा-बिहार और पूर्वांचल में गांजा तस्करी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

locationमिर्जापुरPublished: May 14, 2018 11:33:39 am

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इनके पास से 1कुंतल 50 किलो गांजा बरामद कर दो को गिरफ्तार कर लिया है

crime case

उड़ीसा-बिहार और पूर्वांचल में गांजा तस्करी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

मिर्ज़ापुर. जनपद पुलिस को बड़ी सफतला हाथ लगी है। पुलिस ने उड़ीसा से पूर्वांचल और बिहार में गांजे कि सप्लाई करने बड़े तस्कर गिरोह का किया पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इनके पास से 1कुंतल 50 किलो गांजा बरामद कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा कि नशे की तस्करी का यह बड़ा ही शातिर गिरोह है।
पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने गिरोह के कारनामों का खुलासा करते हुए बताया कि यह गिरोह उड़ीसा-बिहार के साथ ही पूर्वांचल के कई जनपदों में नशे का काला कारोबार करता था। इस गिरोह के तार झारखण्ड से लेकर दिल्ली तक जुड़े हुए हैं।
पुलिस के अनुसार मड़िहान से मिर्जापुर कि तरफ जा रही संदिग्ध टाटा सूमो बरकछा के पास रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम को देखते ही वाहन चालक ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दिया। आगे बैरियर लगाकर इन तस्करों को पकड़ने में कामयाबी मिल सकी। तलाशी ली गयी तो उसमें से सूमो के छत में छिपा कर रखे कुल 1 कुंतल 50 किलो गांजा बरामद हुआ। भारी मात्रा में गाँजा देख पुलिस भी हैरान रह गयी। गांजा तस्करो का सरगना दिलीप महतो बोकारो झारखंड और चमन राय बरेली का रहने वाला है। इन्ही दोनो के पास गाँजे कि सप्लाई दिया जाना था।
जिसके एवज में पकड़े गए बदमाशों को 30 हजार रूपये मिल पाता। गिरफ्तार किये गये आरोपियो का नाम दया शंकर निवासी छपरा बिहार और जिशान कुरैशी मयूर बिहार फेज वन नई दिल्ली का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि यह लोग उड़ीसा मलखानगिरी से गाँजा लाकर पूर्वांचल और बिहार में बड़े व्यापक पैमाने पर सप्लाई करने का कार्य करते हैं। इस रैकेट में और भी लोग शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों तस्करों को जेल भेज दिया। दावा ये भी है कि इन तस्करों के मुख्य सरगना को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी।
INPUT BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो