मिर्जापुर की इस बेटी ने जीता ‘साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स’ का अवार्ड

एक बच्चे की मां के साथ जुम्बा प्रतियोगिता 2017 की ट्रेनर है मिर्जापुर की यह बेटी

 

 

By: sarveshwari Mishra

Published: 03 Nov 2017, 09:49 AM IST

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर की बेटी ने एक बार फिर ‘साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स’ का खिताब जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया है। जिले के देवपुरवा मुहल्ले में रहने वाले सेवानिवृत्त नौसैनिक प्रेमनाथ सिंह की बेटी अनीता ने हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित ‘मिसेस इंडिया यूनिवर्स एनसीआर’ का खिताब जीतने के बाद 27 अक्टूबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित ‘साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स’ का खिताब जीत लिया है।

 

 

अनीता मिर्जापुर के ही सेंट मेरिस और लॉयंस स्कूल से 12वीं में टॉप करने के बा नोएडा के जेएसएस अकेडमी से इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग की शिक्षा प्राप्त की औऱ अभी आईटी कम्पनी टीसीएस में प्रबंधक के पद पर कार्यरत है।

 

 

 

 

 

 

अनीता ने अपने करियर की शुरुआत इंफोसिस की। 2009 में अनिता ने बरियारपुर प्रखंड के ब्रह्मस्थान निवासी अभिषेक सिंह से शादी कर ली। इनके पति पेशे से इंजीनियर हैं। इन्होंने इंग्लैंड में एक साल काम किया।

 

 

अनिता की उपलब्धि पर बरियारपुर प्रखंड के लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। अनिता ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 का ऑडिशन दिल्ली में दिया। इसके बाद राजस्थान के उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में 42 प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर अनिता ने खिताब अपने नाम किया। अनिता सिंह ब्रह्मस्थान गांव के किसान अमरेंद्र कुमार सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार की पत्नी हैं। अनिता का पैतृक घर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में है।

 

 

 

एक बेटे की मां हैं अनिता

अनिता सिंह एक बेटे की माता की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रही हैं। अनिता इस भागम-भाग भरी जिंदगी में स्वस्थ्य रहने के लिए पश्चिम की 'जुम्बा' पद्धति की सफल ट्रेनर का भी दायित्व निभाती हैं। देश की सबसे बड़ी 'जुम्बा' प्रतियोगिता 2017 में अहम जिम्मेदारी को भी सफलतापूर्वक निभाने के साथ इसके प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। समाज में महिलाओं के स्वास्थ्य, जागरूकता और फिटनेस पर कार्य करने वाली देश भर के तमाम राज्यों के साथ ही इंग्लैंड, सिंगापुर और हांगकांग की कुल 42 प्रतियोगी शामिल रहीं।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned