scriptएक कॉल…और मां ने अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंका, फिर बैठकर करती रही बच्चों की मौत का इंतजार | mother threw her 3 children into a well to die. then sat outside wait | Patrika News

एक कॉल…और मां ने अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंका, फिर बैठकर करती रही बच्चों की मौत का इंतजार

locationमिर्जापुरPublished: Jun 04, 2023 08:44:40 am

Submitted by:

Priyanka Dagar

Mirzapur Crime: मिर्जापुर में एक मां की ममता तब मर गई जब उसने अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंक दिया और फिर वहीं, बैठकर तीनों केे मरने का इंतजार करती रही।

image.jpg

Mirzapur News

Mirzapur Crime: यूपी के मिर्जापुर जिले से शनिवार को सनसनीखेज खबर सामने आई। यहां एक मां ने अपने तीन मासूम बच्चों को कुएं में फेंक दिया और उसके बाद आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर जुटे लोगों ने महिला को तो बचा लिया लेकिन बच्चों की मौत हो गई। घटना ने हर किसी को झकझोर दिया।
मां ने 3 बच्चों को कुएं में फेंका
मां का दर्जा भगवान से ऊपर माना जाता है, लेकिन मिर्जापुर जिले के पचरा गांव में एक दिल दहलाने वाली ऐसी वारदात सामने आई जहां मां की ममता ही मर गई। यहां एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़ों को एक-एक कर कुएं में फेंक दिया। फिर बाहर बैठकर उनकी मौत का इंतजार करने लगी।
महिला जब आश्वस्त हो गई कि सभी की मौत हो गई तो खुदकुशी के इरादे से घर में आग लगा ली। हालांकि शोर होने के बाद आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और उसे बचा लिया। मगर, बच्चों के बचाने में देर हो गई। तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। दो का शव रात ही में निकाल लिया गया था। तीसरे का शव शनिवार सुबह बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। मामले की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना ने हर किसी को झकझोर दिया। जिसने भी सुना वो सिहर उठा।
पुलिस महिला को गिरफ्तार कर थाने ले गई तो वहां पूछताछ के दौरान उसने अफसोस जताया। जब किसी ने उसे पूछा की पछतावा हो रहा है तो वह फफककर रोने लगी। फिलहाल बच्चों को निर्ममतापूर्वक कुएं में फेंकने की घटना सुनने वाले लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि आखिर एक मां अपने बच्चों के साथ ऐसा कैसे कर सकती है।
पूछने पर बोली- मैंने बच्चों को कुएं में फेंका
महिला से जब पूछा गया तो उसने बताया कि, अपने पति से फोन पर बात करने के बाद अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंक दिया और फिर घर में आग लगा दी। यह कदम उसने अपने पति से फोन पर कहासुनी के बाद उठाया। 30 वर्षीय चंदा देवी का पति अमरजीत (35 वर्षीय) कोल मुंबई में ही रहकर काम करता है। चंदा देवी गांव में तीन बच्चों और सास ससुर और देवर के साथ रहती थी। फिलहाल तीनों बच्चों की कुएं में डूबने से मौत हो गई है। उनमें आकाश (8 साल), कृति (2.5 साल) और अनु (1 साल) शामिल हैं।
हत्या कर कुएं में फेंके जाने की आशंका
तीन बच्चों को कुएं में फेंके जाने के मामले में यह आशंका जताई जा रही है कि महिला ने कहीं हत्या करने के बाद तो शव कुएं में नहीं फेंका। डूबने से मौत होने पर अक्सर पेट में पानी भर जाता है। तीनों बच्चों का पेट नहीं नहीं फुला था। इससे लग रहा है कि हत्या के बाद शव कुएं में फेंक दिया गया। जिंदा फेंकने पर बच्चे पानी पीते तो उनका पेट पानी से भरा होता। इस मामले में पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो