scriptगंगा में गंदगी फैलाने पर नगर पालिका ने 250 से अधिक लोगों को भेजा नोटिस | Municipality sent notice to 250 people over Ganga dirt in Up Mirzapur | Patrika News

गंगा में गंदगी फैलाने पर नगर पालिका ने 250 से अधिक लोगों को भेजा नोटिस

locationमिर्जापुरPublished: Dec 30, 2019 03:16:55 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

एक से पांच जनवरी तक प्रदेश सरकार की तरफ से बिजनौर से बलिया तक गंगा यात्रा का आयोजन किया गया है ।

Ganga Dirt

गंगा में गंदगी

मिर्जापुर. गंगा में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ नगर पालिका ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है । मिर्जापुर नगर पालिका परिषद ने वैधानिक कार्रवाई करते हुए 250 से अधिक लोगों को नोटिस भेजा है। इन सभी पर गंगा में कूड़ा और गंदगी डालने का आरोप है ।

गंगा नदी को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए बराबर जन जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है । लोगों से अपील की जा रही है कि नदी को गंदा न करे। इसके बावजूद कुछ लोग मानने को तैयार ही नहीं है। विशेष अभियान के तहत गंगा किनारे फैली गंदगी को हटवाया गया है । एक से पांच जनवरी तक प्रदेश सरकार की तरफ से बिजनौर से बलिया तक गंगा यात्रा का आयोजन किया गया है । इसके पहले ही मिर्ज़ापुर से विंध्याचल तक गंगा किनारे फैली गंदगी को हटाकर पूरी तरह साफ सुथरा किया गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि गंगा घाट किनारे बने मकान , दुकान या कार्यालय से किसी भी तरह की गंदगी अगर गंगा नदी में फैलाई गई तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। गंगा में गंदगी किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और हमारी भी मंशा है कि गंगा साफ-सुथरी और निर्मल बनी रहे, इसके लिए गंदगी करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो