साक्षी के बाद यूपी के मिर्जापुर में भी आई कुछ ऐसी कहानी, घर वालों के राजी न होने पर मंदिर में मुस्लिम लड़की ने हिंदू से रचाई शादी

साक्षी के बाद यूपी के मिर्जापुर में भी आई कुछ ऐसी कहानी, घर वालों के राजी न होने पर मंदिर में मुस्लिम लड़की ने हिंदू से रचाई शादी
Hindu marriage

Sarweshwari Mishra | Updated: 26 Jul 2019, 02:55:13 PM (IST) Mirzapur, Mirzapur, Uttar Pradesh, India

थाने में ही दोनों के परिजनों ने भी सहमिति व्यक्त कर दिया और दोनों के विवाह पर औपचारिक मुहर लग गई

मिर्ज़ापुर. जमालपुर थाने में गुरूवार को प्रेमी और प्रेमिका को लेकर दो पक्षों में चली लम्बी पंचायत में जब प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे के लिए अड़े रहे तो पुलिस ने भी उनके एक होने की सहमति दे दी। चली लंबी पारिवारिक पंचायत के बाद अलग-अलग संप्रदायों के प्रेमी युगल विवाह बंधन में बंधने का फैसला किया। वही थाने में ही दोनों के परिजनों ने भी सहमिति व्यक्त कर दिया और दोनों के विवाह पर औपचारिक मुहर लग गई ।


इलाके के सहिजनी हरदी गांव निवासी सन्नो बानों और जमालपुर निवासी आशीष मौर्या दोनों एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में एक साथ काम करते थे। काम के दौरान ही दोनों एक दूसरे को प्यार कर बैठे। दोनों का प्रेम परवान चढ़ा तो दोनों ने जमालपुर में स्थित काली मंदिर में विवाह कर लिया। उनकी मुसीबत तब बढ़ गयी जब दोनों के परिजन इस विवाह को मानने के लिए राजी नहीं हुए। इसी बीच जब सोशल मीडिया में दोनों के विवाह के बाद की फोटो वायरल हुई तो परिजनों का गुस्सा और भड़क गया। इस बीच लड़की के पिता ने लड़की से पूछताछ कर पूरे मामले की शिकायत जमालपुर थाने में कर दी। जहां पर घंटों पुलिस और परिजनों के बीच मामले को लेकर पंचायत चली। दोनों के घर वाले इस शादी को न मानने पर अड़े रहे। प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग थे। इसलिए पुलिस ने दोनों से ही उनकी इच्छा जानने का फैसला किया। प्रेमी और प्रेमिका दोनों को थाने बुलवाया गया। जहां पर जब थाना प्रभारी ने उनकी इच्छा पूछी तो दोनों ने कहा कि वह शादी कर चुके हैं। बिना एक दूसरे के नहीं रह सकते। वह पति और पत्नी के रूप में साथ रहेंगे। इस पर पुलिस ने प्रेमिका को प्रेमी के घर भेज दिया। वही लड़के और लड़की को अपनी बात पर अड़ा हुआ देखकर अन्त में दोनों के घर वालो ने भी अपनी सहमति व्यक्त कर दिया है। लड़के के पिता ने अपने घर के बगल में बने दूसरे मकान को दोनों को रहने के लिए दे दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned