script

लॉक डाउन में रमज़ान, प्रशासन और मुस्लिम समुदाय के बीच इन बातों पर बनी सहमति

locationमिर्जापुरPublished: Apr 23, 2020 11:52:36 pm

रमज़ान में प्राशासन के सामने लॉक डाउन का पालन कराना है सबसे बड़ी चुनौती।

Meeting

मीटिंग

मिर्ज़ापुर. लॉक डाउन के दौरान रमजान को लेकर प्रसाशन सतर्क हो गया है। लॉक डाउन में जिस तरह से व्यवस्थाएं चल रही हैं, कहीं वह रमजान में उसमें कोई खलल न पड़े इसके मद्देनजर प्रशासन ने मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवियों और धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर पवित्र माह में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर बैठक की। इस दौरान नमाज़ से लेकर रमज़ान की अन्य व्यस्थाओं पर बात हुई। इसमें डीएम, एसपी और ज़िले के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में यह तय हो गया कि नमाज़ घरों में ही पढ़ी जाएगी और जिला प्रशासन रमजान में सामानों की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा।

 

अधिकारियों की लॉक डाउन के दौरान घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील पर मुस्लिम समाज के लोगों ने न सिर्फ सहमति जतायी बल्कि कहा कि वह लोग सरकार की लॉक डाउन के दौरान दी गयी गाइडलाइन का पालन करेंगे। नमाज़ घर में ही पढ़ी जाएगी। मस्जिद में सिर्फ एक से दो लोग ही रहेंगे। वहीं डीएम ने लॉक डाउन के दौरान रमजान के ज़रूरी सामान को लेकर कोई परेशानी न हो इसके लिए व्यवस्था किये जाने की बात कही।

 

बैठक के बाद जिलाधिकारी सुशील पटेल ने बताया की तरावीह की नमाज़ को लेकर प्रशासन की बात पर मुस्लिम सहमत हैं। रमजान के समान व अन्य समान कैसे मुहय्या होंगे इसके लिए व्यवस्था कर ली गयी है।

 

बैठक में भाग लेने वाले नजम अली ने भी कहा कि हम रमज़ान में भी लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करेंगे।कि उसका पालन करेंगे।

बतादे कि इस समय जनपद में कोरोना के तीन मरीज है।प्रशासन ने तीन हाट स्पॉट भी बनाया है। इसलिए प्रसासन पूरी तरह से सख्ती के साथ लॉक डाउन का पालन करवा रहा है।

By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो