scriptडॉग्स पालने वालों को करनी पड़ेगी जेब ढ़ीली, महंगी होने वाली है यह फीस | Nagarpalika Jagrukta abhiyan Dog Registration Fee will Incrrease | Patrika News

डॉग्स पालने वालों को करनी पड़ेगी जेब ढ़ीली, महंगी होने वाली है यह फीस

locationमिर्जापुरPublished: Jul 15, 2022 08:11:17 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

लखनऊ में पालतू कुत्ते के आक्रामक हमले में बुजुर्ग महिला की मौत के बाद अब मिर्ज़ापुर नगरपालिका कुत्ता पालने वालो को लेकर सतर्कता अभियान चलाने जा रही है। पालतू कुत्तों के पंजीकरण को लेकर अभियान चलाया जाएगा। वही पालतू कुत्तों के देख-रेख को लेकर जागरूक किया जायेगा।

Dog File Photo

Dog File Photo

लखनऊ में पालतू कुत्ते के आक्रामक हमले में बुजुर्ग महिला की मौत के बाद अब मिर्ज़ापुर नगरपालिका कुत्ता पालने वालो को लेकर सतर्कता अभियान चलाने जा रही है। पालतू कुत्तों के पंजीकरण को लेकर अभियान चलाया जाएगा। वही पालतू कुत्तों के देख-रेख को लेकर जागरूक किया जायेगा। लाखों की आबादी वाले मिर्जापुर नगर पालिका परिषद के रजिस्टर दर्ज आकड़ों के अनुसार क्षेत्र में महज दो कुत्ते हैं। जिनका पंजीकरण नगरपालिका कार्यालय में दर्ज करवाया गया है।नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने बताया कि नगर पालिका में कुत्ता पालने वालों के पंजीकरण शुल्क में वृद्धि की गई हैं।
वर्ष 2017-18 में यह शुल्क 1 रुपया लगता था। इसे बढ़ाकर 50 रूपया कर दिया गया है।वही नगर में मात्र 2 लोगों ने पालतू कुत्ते का पंजीकरण कराया है। जिसको देखते हुए नगरपालिका पालिका अब पालतू कुत्तों के रजिस्ट्रेशन को लेकर अभियान चलाया जायेगा।जिससे लखनऊ में जिस तरह की घटना हुई उससे बचा जा सके। उन्होंने कहा कि पालतू कुत्तों को घर मे रखने के दौरान उनकी सही देखभाल हो इसको लेकर भी लोगो मे जागरूकता अभियान नगरपालिका चलायेगा।बतादे की लखनऊ में बुजुर्ग महिला के साथ हुई घटना के बाद से ही मिर्ज़ापुर नगरपालिका लगातार इस मामले में अब सख्ती बरत रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो