अब मिर्जापुर के थानों और चौकियों में गूंजेंगे हैपी बर्थ डे टू यू...

एसपी आशीष तिवारी की अनोखी पहल, थानों और चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों का मनाया जाएगा जन्मदिन

मिर्जापुर. अब थानों में केक कटने के साथ गूंजेंगे हैपी बर्थडे टू यू की गूंज। थानों में पुलिसकर्मियों के जन्मदिन मनाये जाएंगे। बीच चैबीस घंटे की ड्यूटी साथ ही परिवार से दूरी पुलिसकर्मियों के अंदर तनाव और चिड़चिड़ापन बढ़ाने का कार्य करता है, जिनसे पुलिस की कार्य क्षमता भी प्रभावित होती है। पुलिस महकमे में पुलिसकर्मियों के बीच अब इन छोटी-छोटी खुशियों को आपस में बाटने और एक दूसरे से समन्वय स्थापित करने के लिए पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने अनोखी पहल की शुरुआत की है। 




उन्होंने सभी थानों और चौकियों में जन्मदिन मनाने का आदेश दिया है। इसके लिए थानों और  चौकियों में तैनात साथी  पुलिस कर्मियों के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस दौरान थाने में केक काट कर जन्मदिन मनाया जाएगा। साथ ही इस दिन को खास बनाते हुए इस दिन पुलिस मेस में पुलिसकर्मियों के लिए स्पेशल भोजन भी बनाया जाएगा। 




सभी पुलिसकर्मी और कर्मचारी अपने साथी के जन्मदिन को सेलिब्रेट करेंगे। इनकी शुरुआत भी हो चुकी है। इससे पहले वाराणसी में एसपी ग्रामीण के पद पर तैनाती के दौरान भी आशीष तिवारी ने वहां भी पुलिसकर्मियों के लिए  इस तरह की अनोखी पहल की शुरुआत की थी जो खासी लोकप्रिय व कामयाब रही थी। 





फिलहाल एसपी के इस नए आदेश के बाद युवा पुलिस कर्मी बेहद उत्साहित है। नाम न बताने की शर्त पर थाने में तैनात ऐसे ही एक उत्साही युवा पुलिसकर्मी का कहना था कि यह अनोखी पहल अच्छी है। इससे हमें कुछ पल के लिए तनाव भरे इस माहौल में निकलने का मौका मिलेगा। साथी पुलिस कर्मियों के साथ भी आपसी समन्वय बढ़ेगा।

Show More
वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned