यूपी के मिर्जापुर में बुजुर्ग की पीटकर हत्या, गांव में तनाव

लालगंज स्थानीय थाना क्षेत्र के तेंदुहनी गांव निवासी रामयज्ञ 55 वर्ष की जमीनी विवाद के चलते हुए मारपीट में उपचार के दौरान इलाहाबाद में मौत हो गई

By: ज्योति मिनी

Updated: 01 Oct 2017, 05:58 PM IST

मिर्ज़ापुर. लालगंज स्थानीय थाना क्षेत्र के तेंदुहनी गांव निवासी रामयज्ञ 55 वर्ष की जमीनी विवाद के चलते हुए मारपीट में उपचार के दौरान इलाहाबाद में मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। पीड़ित परिजन के तहरीर पर चार आरोपियों के विरुद्ध थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है।

यूपी में अपाराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं है। एक तरफ प्रदेश सरकार अपराध मुक्त यूपी की बाते कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ दिन प्रति दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैंजो सोचने पर मजबूर कर दे रहीं है। ऐसा लग रहा है अपराधियों के मन से से पुलिस का खौफ खतम हो गया है। हम बात कर रहे हैं यूपी के मिर्जापुर की। जहां एक बुुजुर्ग की पीट कर हत्या कर दी गई है।



घटना लालगंज थाना क्षेत्र के तेन्दुहनी गांव की है, जहां नाली की खुदाई करते वक्त पड़ोसियों से आपस मे मारपीट हो गई। जिसकी तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजिकृत करके गंभीर रूप से घायल रामज्ञ को इलाज के लिए मंडलीय जिला अस्पताल भेजा था। वहां से हालत गंभीर होते हुए देख डॉक्टरों ने उन्हें इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया।

जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस मामले में इसके पहले ही चार लोगों के विरुद्ध थाने में मारपीट का तहरीर देकर मुकदमे को पंजिकृत करा चुके थे। उनके मरने की खबर के साथ ही शव को लेकर परिजन ने आधे घंटे तक राष्टीय राजमार्ग पर जाम लगा दिए। परिजनों की मांग थी कि दोषी लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। वहीं जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष लालगांज पीके यादव मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने के बाद जाम समाप्त करवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टर्ट के लिए भेजमा दिया है। इस घटना से गांव में दो पक्षों के बीच काफी तनाव बताया जा रहा है।

input- सुरेश सिंह

ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned