scriptUP की राजनीति की बड़ी खबर, ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन | Omprakash Rajbhar Party Support Congress candidate on Mirzapur Seat | Patrika News

UP की राजनीति की बड़ी खबर, ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन

locationमिर्जापुरPublished: May 10, 2019 08:47:43 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पार्टी नेता ने कहा कि जो भाजपा को हराएगा उसी को वह समर्थन देंगे

Omprakash rajbhar party

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी

मिर्जापुर. भाजपा की सहयोगी पार्टी ओम प्रकाश राजभर की सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी ने मिर्ज़ापुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है । सुभासपा ने कहा है कि जो भाजपा को हराएगा उसी को वह समर्थन देंगे । ओम प्रकाश राजभर की सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के साथ सीटों को लेकर तालमेल नहीं बन पाने पर अकेले चुनाव लड़ रहे ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने कांग्रेस उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी को अपना समर्थन दिया है। शुक्रवार को भरुहना स्थित कांग्रेस कार्यालय पर दर्जनों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव संतोष पांडेय ने कांग्रेस नेता व पूर्व एमएलसी राजेश पति त्रिपाठी ने की मौजूदगी में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा किया। इस दौरान संतोष पांडेय नर कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य है, जो भाजपा को हराएगा उसे उनकी पार्टी समर्थन करेंगी।
वहीं कांग्रेस नेता राजेश पति त्रिपाठी ने कहा कि गुरूवार को खुद टेलीफोन कर सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के नेता संतोष पांडेय ने कहा कि उनके अध्यक्ष ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने का फैसला किया है। वह खुद इसका ऐलान मीडिया के सामने करेगे। बता दें कि जिले में ओम प्रकाश राजभर ने इससे पहले दरोगा वियार को अपना उम्मीदवार बनाया था, मगर पार्टी की स्थिति देख दरोगा वियार ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया, जिसके बाद अब पार्टी ने अनुप्रियां पटेल को हराने के लिए काग्रेस को समर्थन देने का एलान कर भाजपा और अपना दल(एस) को मुश्किल में डाल दिया है। हालांकि राजनैतिक तौर से देखें तो यह भी एक सच्चाई है कि जिले में अभी सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी का संगठन उतना मजबूत नहीं है, जिससे चुनाव में काग्रेस को कुछ बड़ा फायदा मिल सके।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो