मड़िहान में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक युवक को पुलिस ने पकड़ा

इन विस्फोटकों का इस्तेमाल पत्थर खनन में किया जाना था।

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 15 Nov 2018, 11:13 PM IST

मिर्जापुर. मड़िहान में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया । गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि इन विस्फोटकों का इस्तेमाल पत्थर खनन में किया जाना था। इससे पहले भी मड़िहान और उसके आसपास पत्थर खनन में इस्तेमाल के लिए लाये गए भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पकड़े गए है।


पुलिस के अनुसार मड़िहान थाना प्रभारी विजय शंकर सिंह,अपनी टीम के साथ हरिहरा पुलिया के पास चेकिंग कर रहे थे तभी संदेह के आधार पर मार्शल गाड़ी की तलाशी ली गयी तो उसमें से अवैध रूप से ले जाये जा रहे 2400 जिलेटीन रॉड, 4500 मीटर डेटोनेटिंग फ्यूज व 500 इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर बरामद हुआ। पुलिस ने गाड़ी से विशेष केशरवानी पुत्र जीतलाल केशरवानी निवासी सक्तेशगढ़ थाना चुनार को गिरफ्तार कर लिया गया।


पुलिस को आशंका है कि विस्फोटक पत्थर खनन में इस्तेमाल के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने थाना मड़िहान में धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर आरोपी को जेल भेज दिया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में मड़िहान थाना प्रभारी विजय शंकर सिंह,चौकी प्रभारी पटेहरा रामदरश राम,कांस्टेबल मुलायम यादव, अमित यादव, कपिलदेव यादव शामिल रहे।

 

BY- SURESH SINGH

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned