मिर्जापुर में कोतवाली के पास अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

फायरिंग के पहले गली में पैम्फलेट बांट कर चेतावनी भी दी, दिनदहाड़े फायरिंग से मची दहशत

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 10 Jan 2019, 07:46 PM IST

मिर्जापुर. फिल्मी स्टाइल में युवक और उसके साथी ने कोतवाली के पास गुरूवार को अंधाधुंध फायरिंग की। गोलीबारी में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है । दिनदहाड़े फायरिंग के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई । मिली जानकारी के अनुसार अपराधियों ने फायरिंग के पहले पैम्फलेट बांटकर चेतावनी भी दी थी । पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को हिरासत में लिया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया। मामला जमीन रंजिश से जुड़ा बताया जा रहा है।

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी गुड्डी इलाके का रहने वाला संजय सिंह अपने एक साथी के साथ मिलकर थाने के बगल में फूल की दुकान लगाने वाले त्रिलोकी माली के दुकान पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ने त्रिलोकी माली को सिर व सीने में पांच गोली मारी, जबकि पास ही पान की दुकान लगाने वाले सुनील वर्मा को दौड़ा- दौड़ाकर गोली मार दिया । सुनील को गला कंधा सहित तीन गोली मारी गई। दोनों आरोपी घूम घूम कर गली में अंधाधुंध फायरिंग करते रहे । फायरिंग के बाद आसपास के लोगों ने घरो का दरवाजे बंद कर लिया। फायरिंग की आवाज सुन कर बगल में थाने से दरोगा बृजनाथ यादव और सिपाही ध्रुव गिरी पहुंचे और किसी तरह से आरोपी को काबू में लेकर थाने में लाये, इस बीच मौका पाकर दूसरा आरोपी फरार हो गया। घायल दोनों व्यक्ति को जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर त्रिलोकी माली की मौत हो गयी, जबकि सुनील जिंदगी और मौत से जूझ रहा है, उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।


मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक त्रिलोकी मालवीय और आरोपी संजय के बीच लोहदी पर हरिजन की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसमें त्रिलोकी का पक्ष मजबूत था, गुरूवार को इस केस की तारीख भी था, मगर इससे पहले ही संजय ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। वही पड़ोस के लोगों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने से पहले दोनों आरोपियों ने पास की चाय की दुकान पर चाय पिया और अपने चल रहे विवाद को लेकर पैम्फलेट बांटा, इसके बाद वह त्रिलोकी माली की दुकान पर पहुंच कर गोली चलाने लगे। फिलहाल थाने के पास जिस तरह से अंधाधुंध बेखौफ हो कर गोली चलाई गई है, उससे योगी सरकार के कानून व्यवस्था के दावे पर सवाल खड़ा हो गया है ।

 

BY- SURESH SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned