scriptचोरों की नजर में चढ़ा प्याज, साफ किया हाथ | Onion theft from the shop | Patrika News

चोरों की नजर में चढ़ा प्याज, साफ किया हाथ

locationमिर्जापुरPublished: Nov 14, 2017 02:48:46 pm

मीरजापुर की मण्डी से 10 बोरी प्याज चोरी, छानबीन में जुटी पुलिस, सीओ ने किया मण्डी का निरीक्षण

प्याज

प्याज

मीरजापुर. बढ़ती महंगाई की जद में आकर सब्जियों की कीमतें क्या बढ़ गयीं, यह भी चोरों के निशाने पर आने लगीं। खुदरा बाजार में 50 रुपये किलो की दर से बिक रहा प्याज चोरों की पहली पसंद बनता जा रहा है। जनपद की सबसे बड़ी सब्जी मण्डी की एक दुकान में रखे प्याज पर ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया।अब दुकान से चोरी हुए प्याज और चोरों का पता लगाने के लिये पुलिस रात के समय सब्जी मंडी का चक्कर काट रही है। दरसल मामला है मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली अंतर्गत जिले की सबसे बड़ी एवं प्रसिद्ध सब्जी मण्डी का। जहां स्थित मोहम्मद हाजी की दुकान से सोमवार की रात 10 बोरी प्याज चोरी हो गया। दुकान से प्याज की इस तरह चोरी होने के बाद हैरान-परेशान मोहम्मद हाजी कटरा कोतवाली पहुंचे और अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस हरकत में आयी और जाँच-पड़ताल शुरू कर दिया। पुलिस प्याज चुराने वालों की तलाश में जुटी है।
सीओ ने किया निरीक्षण
घटना की जानकारी मिलने पर सीओ सिटी संजय सिंह ने सब्जी मण्डी पहुंचकर निरीक्षण किया और सुरक्षा इन्तजामातों की जानकारी लेने के साथ ही कोतवाल को मण्डी के इर्द-गिर्द पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश दया। उन्होंने पीड़ित दुकानदारों से घटना के संबंध में जानकारी ली और चोरी का पर्दाफाश जल्द करने का आश्वासन देते हुए भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों, इसके लिये पुख्ता इन्तजाम करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।
बढ़ीं चोरी की घटनाएं
सब्जी मण्डी के दुकानदारों का कहना है कि मण्डी परिसर में आएदिन हो रही चोरी की घटनाओं से हर समय भय बना रहता है। इधर बीच प्याज और लहसुन की चोरी अधिक हो रही है। प्याज चोरी की एक के बाद एक घटनाओं से सभी दुकानदार परेशान हैं। बता दें कि यह हाल तब है, सब्जी मण्डी परिसर में पुलिस चौकी भी है। सुरक्षा के लिहाज से चौकी स्थापित होने के बावजूद चोर अपने इरादों में सफल हो जा रहे हैं। पुलिस की नाक के नीचे हो रही चोरी की घटनाओं के कारण व्यवसायी ही नहीं, आम जनमानस भी पुलिस की भूमिका को संदिग्ध मानने लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो