scriptदुर्घटनाग्रस्त होने से बची पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, इंजन पर गिरा ओवरहेड तार, मचा हड़कम्प | Over Head Wire Fall on Patliputra Lokmanya Tilak Express in Mirzapur | Patrika News

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, इंजन पर गिरा ओवरहेड तार, मचा हड़कम्प

locationमिर्जापुरPublished: Aug 27, 2018 08:55:35 pm

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर अप लाइन बाधित, पूरी तरह से रुका गाड़ियों का परिचालन।

Patliputra Lokmanya Tilak Express

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

मिर्ज़ापुर. मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जा रही पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। रेलवे की इलेक्ट्रिक ट्रेनों को चलाने वाला हाई टेंशन ओवर हेड तार अचानक शॉर्ट सर्किट के बाद ट्रेन के इंजन पर गिर गया। इतना ही नहीं तार इंजन में फंस गया जिसके चलते कुछ दूर चलकर ट्रेन रुक गयी। इसकी जानकारी जब ट्रेन में सफर कर रहे मुसाफिरों को हुई तो भगदड़ मच गयी। हर कोई लोग किसी तरह से ट्रेन से कूदकर निकलने लगे।
घटना हावड़ा से नई दिल्ली रूट पर इलाहाबाद से मुगलसराय के बीच मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के नजदीक गैपुरा से आगे बारी दुबे गांव के पास हुई। 12142 पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस सोमवार को अप लाइन पर गैपुरा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी थी। शाम 4.30 बजे ट्रेन अभी बारी दुबे गांव के सामने पहुंची ही थी कि तभी पोल संख्या 758 के 1 पर एक गाय ट्रेन से टकरा गयी। इसके बाद गाय पोल में लगे स्टे से भी टकरायी जिसके चलते ओवर हेड वायर आपस में सट गए। शॉर्ट सर्किट के बाद तार टूटकर ट्रेन के इंजन पर गिरा और उसी में फंस गया। ट्रेन तार को खींचते हुए कुछ आगे आकर रुकी तो हड़कम्प मच गया।
ट्रेन में सवार लोगों को जब पता चला तो हड़कम्प मच गया। ट्रेन में करंट के डर से लोग दरवाजों और इमरजेंसी खिड़कियों से कूदकर भागने लगे। ग्रामीण भी जुट गए और यात्रियों की मदद करने लगे। बाद में यात्रियों को जब पता चला कि ट्रेन में करंट नहीं आया है तब जाकर राहत की सांस ली। घटना के बाबत ट्रेन का ड्राइवर कुछ कहने को तैयार नहीं हुआ। सूचना मिलने पर 5.50 बजे निरिक्षण यान पहुंचा और वहां टीम ने तार काटकर हटाया। घटना की खबर मिलने पर आरपीएफ की टीम 6.10 बजे पहुंची और छानबीन किया। गांव के लोगों ने बताया कि रविवार को ही रेलवे के कर्मचारी वैगन से आए थे और तार को ठीक करके गए थे।
By Suresh singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो