पेयजल की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे लोग, लगाया जाम

Sunil Yadav

Publish: Sep, 09 2018 04:45:32 PM (IST)

Mirzapur, Uttar Pradesh, India

मिर्ज़ापुर. विंध्यचाल थाना क्षेत्र के बरतर चौराहे पर पानी कि समस्या को लेकर कस्बे वासियों ने बाल्टी लेकर जम कर हंगामा किया। सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। आखिर में घंटों जाम के सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ।


विंध्यचाल कस्बे में पेयजल की समस्या को लेकर परेशान स्थानीय लोग ने पूर्व सभासद अवनीश मिश्रा के नेतृत्व मंदिर जाने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगो ने प्रशासन एवं नगर पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया । प्रदर्शन के लिए महिलाएं, पुरुष, बच्चे सभी बाल्टी लेकर सड़क पर उतर गए। इसके कुछ देर बाद ही सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई।


प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि महीनों से खराब पड़े बड़े ट्यूबेल की सूचना नगर पालिका प्रशासन को देने के बावजूद वह अब तक ठीक नहीं कराया गया। वहीं पानी की सप्लाई दे रहा छोटा ट्यूबेल भी 5 दिन पहले खराब हो गया, इसकी सूचना भी पालिका प्रशासन को दी गई, लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। क्षेत्र में लगा हैंडपंप भी पिछले तीन दिनों से खराब है। पिछले कई दिनों से लोग गंगा जी और बहुत दूर से पानी लाकर अपने जरूरतों को किसी तरीके से पूरा कर रहे हैं।


वहीं स्थानीय लोगों द्वारा सड़क जाम करने की सूचना पर पहुंचे विन्ध्याचल थाना प्रभारी विनोद दुबे ने प्रदर्शनकारियों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। आखिर में सिटी मजिस्ट्रेट ने एक सप्ताह में ट्यूबवेल ठीक कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोगों ने जाम खत्म किया। इस दौरान तकरीबन दो घंटे आवागमन बंद रहा।

By- सुरेश सिंह

Ad Block is Banned