12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ मिर्जापुर आ सकते हैं पीएम मोदी

By: Akhilesh Tripathi

Published: 02 Mar 2018, 08:30 AM IST

Mirzapur, Uttar Pradesh, India

Pm modi Mirzapur Visit

1/2

वहीं कार्यक्रम तय होते ही गुरूवार दोपहर जिला अधिकारी विमल कुमार दुबे और पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने स्थल का निरीक्षण किया

मिर्जापुर. छानवे ब्लॉक के विजयपुर पहाड़ी पर दादर कला में स्थापित 75 मेगावाट सौर ऊर्जा पावर प्लांट का 12 मार्च को उद्घाटन करने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति एमनुअल मैक्रोन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते हैं । शासन से संकेत मिलते ही कार्यक्रम स्थल पर तैयारी शुरू कर दी गयी है। सूत्रों के मुताबिक फ्रांसीसी राष्ट्रपति के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल आ चुका है, मगर अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रोटोकाल नहीं आया है। उम्मीद जताई जा रही है वह भी फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ उद्घाटन कार्यक्रम में आ सकते है। हालांकि अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे है।

 

वहीं कार्यक्रम तय होते ही गुरूवार दोपहर जिला अधिकारी विमल कुमार दुबे और पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने स्थल का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग को हेलीपैड शीघ्र बनवाने का निर्देश दिया । सुरक्षा सहित अन्य विषयों पर भी विचार विमर्श किया गया और स्थल का जायजा लिया गया।

 

जिलाधिकारी व एस पी के साथ अपर पुलिस अधीक्षक यातायात प्रभारी वन विभाग लोक निर्माण विभाग तथा पावर प्लांट के अधिकारी मौजूद रहे । जिलाधिकारी ने तैयारी पूरी करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है । बता दें कि यह प्रदेश की सबसे बडी़ सौर ऊर्जा परियोजना है, जिसकी स्थापना छानवे ब्लॉक के विजयपुर के पास दादर कला मे 382 एकड़ में किया गया है। यहां 75 मेगावाट बिजली पैदा करने का पावर प्लांट लगाया गया है। 75 मेगावाट में से एसी व 101 मेगावाट डीसी की आपूर्ति होगी। वर्तमान समय मे प्रतिदिन 6 लाख यूनिट बिजली तैयार हो रही है ।

 

BY- SURESH SINGH

PM Narendra Modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned