समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कर ली थी सीएम योगी को काले झंडे दिखाने की तैयारी, पुलिस ने आठ को पकड़ा

गिरफ्तार किये गये सपा के नेताओं में अभय यादव सपा के छात्र इकाई युवजन सभा के जिलाध्यक्ष हैं

By: Ashish Shukla

Published: 25 Apr 2018, 10:45 AM IST

मिर्ज़ापुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रतागढ़ जिले में काले झंडे दिखाये जाने के बाद मिर्जापुर में भी खौफ रहा सीएम के दौरे पर अधिकारी इस बात को लेकर परेशान रहे की कि कहीं किसी विपक्षी दल का नेता काले झंडे लेकर सड़क पर न निकल पड़े। इतना ही नहीं प्रशासन को जब इस बात का शक हुआ कि मिर्जापुर में भी सपा के कार्यकर्ता सीएम योगी को काले झंडे दिखा सकते हैं तो यहां सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस की निगहबानी लगातार होती रही। पुलिस की टेंशन उस समय कुछ कम हुई इंस्पेक्टर योगेश यादव के नेतृत्व में सपा के आठ कार्य कार्यकर्ताओं को सीएम को काले झंडे दिखाने की तैयारी करते हुए पकड़ लिया ।

गिरफ्तार किये गये सपा के नेताओं में अभय यादव जो सपा के छात्र इकाई युवजन सभा के जिलाध्यक्ष हैं। उनके साथ लक्ष्मण उमर, मुश्ताक अहमद,पीयूष यादव, मंगल यादव, चंदन यादव, खालिद शमीम, उपेंद्र तिवारी, नीलेश तिवारी को हिरासत में लिया गया। वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी काले कपड़ो को लेकर पुलिस पूरे समय मुश्तैद रही। पुलिस महकमे के आला अधिकारी मातहतों के साथ पंडाल में घूम घूम कर काले कपड़े पहने लोगों से पूछताछ किया। सन्तुष्ट होने पर उन्हें हिदायत दे कर जाने दिया जाता रहा।

वकीलों के जैकेट भी उतरवाये

इतना ही नहीं काले कपड़े लो लेकर दहशत इतनी रही कि कार्यक्रम में आये कुछ वकीलों के जैकेट भी उतरवा लिये गये थे। शादी में शामिल होने आए परिजनों को भी काले कपड़े उतारने का निर्देश दिया गया था। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे एक परिजन ने बताया कि हम लोग जब यहां आये तो बताया गया कि काला कपड़ा न पहनिए फिर हुआ कि कपड़े बदलकर आइये किसी तरह से कोने में कपड़े को बदला हूँ। फिलहाल पूरे दिन काले के खौफ में पुलिस की निगाहें हर उस शख्स को तलाश कर रही थी जिसके बदन पर एक भी काला कपड़ा दिखाई देता।कार्यक्रम के समाप्ति पर जब सब सलामत हुआ तब जा कर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस लिया।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned