चूने के ढेर में छुपा कर बिहार ले जाई जा रही थी प्रतिबंधित चीज, यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा

चूने के ढेर में छुपा कर बिहार ले जाई जा रही थी प्रतिबंधित चीज, यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा

Sunil Yadav | Publish: Aug, 12 2018 09:25:19 PM (IST) Mirzapur, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने दोनों आरोपियों का चालान कर भेजा जेल

मिर्ज़ापुर. अदलहाट पुलिस ने हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार भेजी जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप के साथ दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है। शराब की तस्करी चूने के ढेर में छिपा कर की जा रही थी। पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि यह गैंग अवैध शराब की तस्करी में काफी दिनों से सक्रिय था।


उन्होंने बताया कि अदलहाट थाना प्रभारी बृजेश सिंह नरायनपुर बाजार में चौकी प्रभारी नरायनपुर ज्ञानेंद्र सिंह के साथ मौजूद थे। तभी मोबाइल पर मुखबिर ने सूचना दिया कि एक ट्रक अंग्रेजी शराब वाराणसी से चल कर सोनभद्र के लिए जा रही है। सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने छोटा मिर्ज़ापुर रसूलाबाद के पास एक ट्रक RJ32 GA9868 को रोका और तलासी लिया। ट्रक की तलाशी के दौरान चूने के पीछे पुलिस को 470 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुयी जिसे देख पुलिस दंग रह गयी। पुलिस ने चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह शराब को बिहार ले जा रहे थे।


उन्होंने बताया कि उन्हें हर बार ट्रक में लदी हुई शराब की खेप हरियाणा- यूपी बॉर्डर पर मिल जाती थी। जिसके बहाद बाद उन्हें खेप को बिहार बॉर्डर पर स्थित नौबतपुर पहुंचाना होता था। वहां पहुंचने के बाद मोबाइल पर फोन के जरिये उन्हें शराब कि खेप कहां पहुंचानी है बताया जाता था। ट्रक के चालक ने बताया कि शराब सप्लाई के दौरान अभी तक वह मालिक से नहीं मिले है। वह इससे पहले हजारीबाग और बक्सर में शराब कि खेप पहुंचा चुके है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान जाहिद खान पुत्र मोहम्मद हारून निवासी शाहपुर अदलहाट मिर्ज़ापुर और गणेश दिनकर पुत्र दिनकर निवासी अम्बुलका लातूर महाराष्ट के तौर पर हुई। पुलिस ने दोनों का चालान कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें- फायरिंग और बमबाजी से दहला उठा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आस पास का इलाका

Ad Block is Banned