scriptविंध्याचल मंदिर में पुलिसकर्मी ने फिर दर्शनार्थी को बुरी तरह पीटा | police man beaten devotee in mirzapur vindhyachal temple | Patrika News

विंध्याचल मंदिर में पुलिसकर्मी ने फिर दर्शनार्थी को बुरी तरह पीटा

locationमिर्जापुरPublished: Sep 30, 2017 05:12:50 pm

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद, दूसरे घटना में पांच पुलिसकर्मी मिलकर मंदिर के सीढ़ियों के नीचे दर्शनार्थी को पीटा…

police and victim

पुलिस ने भक्त को पीटा

मिर्ज़ापुर. तो क्या जिले में बेलगाम हो चुकी है योगी की पुलिस। यह सवाल इसलिए भी उठता है कि विंध्याचल में नवरात्र के दौरान नौ दिनों के मेले में आये सीसीटीवी फुटेज ने जिले की पुलिस पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ताजा मामला विंध्याचल मंदिर परिसर से जुड़ा हुआ है। जहां पर मां विंध्यवासनी के दर्शन करने आये दर्शनार्थी की मंदिर पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी ने सरेआम लात और थप्पड़ों से पिटाई कर दी। इस पूरे शर्मनाक वाकये की घटना मंदिर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं एक अन्य घटना में पांच पुलिसकर्मी मिलकर बिहार से आये दर्शनार्थी की पिटाई मंदिर के सीढ़ियों के नीचे कर रहे हैं। दोनों घटनाओ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
वायरल वीडियो की तस्वीरें विंध्याचल में आयोजित नवरात्र मेले के अंतिम दिन की बताई जा रही है। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि, किस तरीके से विंध्यवासनी मंदिर पर सुरक्षा में लगें पुलिसकर्मी मां के दर्शन के लिए आये भक्तों के साथ अपराधियों सरीखा व्यवहार कर रहे हैं। मंदिर के पुरानी वीआईपी मार्ग से एक दर्शनार्थी आता हुआ दिखाई देता है। जिसे पुलिसकर्मी पहले लातों से मारता है इसके बाद उसे कई थप्पड़ मारता है। मगर दर्शनार्थी आगे की तरफ बढ़ता जा रहा है। इसके बाद की तस्वीरें वीडियो में नहीं हैं। वहीं मोबाइल से बने एक और वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सिवान बिहार से आये दर्शनार्थी को मंदिर की सीढ़ियों के पास पांच पुलिसकर्मी मिलकर उसकी पिटाई करते हैं और उसे गली की तरफ घसीट कर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। मगर स्थानीय लोग इन पुलिसकर्मियों से दर्शनार्थी को किसी तरह से बचा कर स्थानीय भाजपा के नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा के यहां लाते हैं। जहां पर भाजपा विधायक पंचायत कर उसे पुलिस से छुड़ाते हैं।
जिस समय विधायक की पंचायत चल रही थी। उस दौरान भी पीड़ित युवक विधायक के सामने फटे कपड़ो में खड़ा था। इस पूरे मामले पर मगर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं पीड़ित युवक सिपाही पांडे जो कि बिहार के सिवान जिले का रहने वाला है, उसका कहना है कि, वह अपने भाई का इंतजार मंदिर पर कर रहा था। तभी पुलिस वालों ने उसे जाने के लिए कहा, वह जाने लगा तो पुलिस वालों ने उसे सीढ़ियों से धक्का दे दिया। साथ ही उसकी पिटाई भी कर दी। वहीं पिटाई करते हुए उसे चोरी के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी। पुलिसकर्मियों के इस करतूत को किसी ने मोबाइल वीडियो बना कर वायरल कर दिया। वहीं सीसीटीवी में कैद पुलिस कर्मियों के इस व्यवहार पर सफाई देते हुए पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि, जो भी सीसीटीवी वीडियो है या उसमे जो भी मामला है, वह मंदिर की सुरक्षा से जुड़े कानून व्यवस्था के तहत उठाया गया कदम है। फिलहाल इस नवरात्र में दर्शनार्थीयो कई सुरक्षा के लिए मंदिर और उसके आसपास पुलिस ने दर्जनो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। अब यही कैमरे पुलिस की मंदिर परिसर में किये गए कारनामों की तस्वीरें बयां कर रहे हैं।
input- सुरेश सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो