थानोें में गूंजे हैप्पी बर्थडे के गीत, पुलिस कर्मियों ने मनाया जन्मदिन

महीने की 1 तारीख को अब पुलिसकर्मी मना सकेंगे अपना जन्मदिन

By: Sunil Yadav

Published: 04 Jan 2018, 08:30 AM IST

मिर्जापुुर. पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के आदेश पर कटरा कोतवाली पुलिस लाइन सहित कई थानों में पुलिस कर्मियों ने मनाया जन्मदिन। दरअसल परिवार से दूर बेहद तनाव भरे माहौल में काम करने वाले पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को थोड़ी खुशी और सुकून भरा माहौल देने के लिए एसपी ने पहल करते हुए जनपद के थानों में तैनात पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के महीने में पड़ने वाले जन्मदिन को महीने की 1 तारीख को मनाने का आदेश दिया है।

 

एसपी के आदेश के बाद पुलिस कर्मियों में खुशी का माहौल दिखा और 2 जनवरी की रात 7 बजे कटरा कोतवाली में थानाध्यक्ष श्री कांत राय द्वारा थाने में केक काट कर जन्मदिन मनाया गया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने जम कर मस्ती की। वहीं पुलिस लाइन में इसी तरह के आयोजित जन्मदिन के कार्यक्रम में खुद एसपी आशीष तिवारी ने भी भाग लिया और पुलिस लाइन कि मेस में बैठ कर पुलिस कर्मियों के साथ खाना खाया। इस दौरान जन्मदिन के कार्यक्रम के दिन पुलिस मेस में विशेष खाने का प्रबंध भी किया गया था।

यह भी पढ़ें - नए साल पर सीएम योगी दिखाएंगे दरियादिली, मुलायम के आजमगढ़ को देंगे करोड़ों की सौगात


थानों में पुलिस कर्मियों के जन्मदिन मनाने के फैसले पर पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि तमाम प्रकार कि ड्यूटी एवं विभिन्न प्रकार की परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक अवसाद एवं थकान उत्पन्न हो जाता है। जिसके कारण वे अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा एवं वे अपने कार्य को बेहतर तरीके से करते हुये अच्छे परिणाम दे सकेंगे। फिलहाल पुलिस का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण एवं जोखिम भरा है, जिसके लिये पुलिसकर्मियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ ही मानसिक रूप से भी स्वस्थ एवं सतर्क रहने के लिए इस प्रकार के जन्मदिन का आयोजन कारगर सिद्ध हो सकता है।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned