script

हिन्दू जागरण मंच के नेता गुडडू चौबे हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार

locationमिर्जापुरPublished: Apr 07, 2019 10:47:08 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

अपमान का बदला लेने के लिए की गई थी हत्या

up news

हिन्दू जागरण मंच के नेता गुडडू चौबे हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार

मिर्ज़ापुर. विंध्याचल थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप तकरीबन 10 दिन पहले हिन्दू जागरण मंच के नेता संतोष कुमार उर्फ गुड्डू चौबे हत्याकांड का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से हत्या में इस्तेमाल की गयी पिस्टल और मोटरसाइकिल भी बरामद किया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि हत्या आपसी रंजिश के तहत अपमान का बदला लेने के लिए किया गया था।
पुलिस के अनुसार महाशिवरात्रि के आसपास मृतक संतोष उर्फ गुड्डू चौबे ने योगेंद्र बिंद को किसी बात कर डाटा फटकारा था। जिससे वह छुब्ध था। नाराज संतोष बिंद ने योगेंद्र और उसके दो साथी आसिफ और फैजान की मदत से गुड्डू चौबे को रास्ते से हटाने की साजिश रची । गुड्डू चौबे के आने जाने के समय और गतिविधियों की निगरानी की गई। 29 मार्च को जब संतोष उर्फ गुड्डू चौबे अपने घर से निकल कर खाद व बीज भंडार गौपुरा पहुंचे तो आसिफ ने फोन से इसकी सूचना योगेंद्र बिंद और फैयाज को दिया। जिस पर मोटरसाइकिल से दोनो ने पीछा किया।
जैसे ही गुड्डू चौबे अकोढ़ी गांव पार कर सीताकुंड के पास सूनसान इलाके में पहुंचे दोनो ने गुड्डू उन पर पिस्टल से हमला किया गया पर उन्हे गोली नहीं लगी। फिर उनके सीने पर चोट कर उनकी हत्या कर दी गई। चारों लोग वहां से फरार हो गए। रविवार को पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो