script

अंधाधुंध फायरिंग पर कई लोगों को घायल कर चुका था युवक, पुलिसकर्मी ने रोका तो तान दी पिस्टल और फिर…

locationमिर्जापुरPublished: Jan 11, 2019 09:19:57 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पुलिस ने वारदात की जगह से 8 गोली के खाली खोखे बरामद किया है।

Young man firing

युवक ने की फायरिंग

मिर्जापुर. यूपी पुलिस की हमेशा इस बात को लेकर आलोचना होती है कि वह वारदात के बाद ही मौके पर पहुंचती है। मगर मिर्जापुर में पुलिस के दो जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए अंधाधुंध फायरिंग कर रहे युवक को पकड़ा, उसे जानकर आप भी इन पुलिसकर्मियों के हौसले को सलाम करेंगे।
बताया जा रहा है कि दोनों ने जिस समय आरोपी को हिरासत में लिया उसके हाथों में पिस्टल थी, वह लगातार फायरिंग कर रहा था। उसने पकड़ने गए सिपाही पर भी पिस्टल तान दिया था। मामला मिर्ज़ापुर के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी गुड्डी इलाके का है। थाने से चंद कदम दूरी पर स्थित यह इलाका यू तो शांत रहता है, मगर गुरूवार अचानक थाने में ड्यूटी करने पहुचे उप निरीक्षक बृजनाथ यादव, और सिपाही ध्रुव कुमार गिरी को अचानक थाने के पीछे तेज शोर और गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ी, आगे आगे बृजनाथ यादव और उनके पीछे ध्रुव गिरी भागते हुए मौके पर पहुंचे।
वहां पर संजय सिंह उसका साथी दो व्यक्तियों को गोली मार कर पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था। सूत्रों के अनुसार पहले सिपाही ध्रुव गिरी बहादुरी दिखाते हुए गोली चला रहे संजय के पास पहुंचे और उससे गोली चलाने की वजह पूछी तो आरोपी ने सिपाही के पेट मे पिस्टल सटा दिया। मगर जब तक वह पिस्टल की ट्रिगर दबाता सिपाही ने उसके हाथ को मजबूती के साथ पकड़ कर पिस्टल का मुंह ऊपर कर दिया। पिस्टल से मैगजीन निकाल लिया। इसके बाद दोनों ने उस पर काबू कर उसे थाने लाये।
बताया जा रहा है कि आरोपी संजय को काबू में आने से पहले वह दो लोगो को आधा दर्जन गोली मार चुका था और वह और उसका साथी जिसके हाथ मे तमंचा था लगातार सड़क पर खड़े हो कर अंधाधुंध फायरिंग कर रहे था।आरोपी के पास से बरामद पिस्टल की एक मैगजीन पूरी तरह से खाली हो चुकी थी, कुछ देर पहले ही उसने दूसरा मैगजीन लगाया था।पुलिस ने वारदात की जगह से 8 गोली के खाली खोखे बरामद किया है।
वहीं मौके पर पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप ने भी जानकारी होने पर दोनों की प्रशंसा की। उन्होंने स्वीकार किया कि आरोपी को काबू में नहीं किया जाता तो और भी बड़ी घटना घट सकती थी।
BY- SURESH SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो