script

कनाडा से पदक जीतकर घर लौटी मीरजापुर की बेटी व काशी की बहू निधि पटेल, हुआ भव्य स्वागत

locationमिर्जापुरPublished: Sep 25, 2019 12:01:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कॉमन वेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में ली थी हिस्सा

Nidhi Singh Patel

Nidhi Singh Patel

मिर्ज़ापुर. जिले की अंतराष्ट्रीय पॉवर लिफ्टिंग खिलाड़ी निधि सिंह पटेल ने आज कनाडा से पदक जीतकर वापस जनपद पहुंचने के बाद रेलवे स्टेशन पर लोगों उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान स्वागत करने वालो की भीड़ स्टेशन पर लगी रही। निधि ने कनाडा में देश का नाम रोशन करते हुए रजत पदक जीत कर वापस लौटी है।

निधि सिंह पटेल ने कनाडा के सेंट जोंस लैब्राडोर में आयोजित पॉवरलिफ्टिंग कॉमनवेल्थ गेम चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर देश व जनपद का नाम रोशन किया है। निधि पटेल कल ही कनाडा से दिल्ली वापस लौट आयी थी। आज वह दिल्ली से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन से चलकर मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। निधि के ट्रेन से उतरते ही उनके प्रसंशकों ने नारेबाजी करते हुए फूल और बुके देकर जोरदार स्वागत किया। स्टेशन पर प्रशंसक तिरंगे झंडे लेकर भी पहुंचे हुए थे। इस दौरान निधि के कोच कमला पति त्रिपाठी भाजपा नेता निर्मला राय भी मौजूद रही। मीडिया से बात करते हुए निधि ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और कोच कमला पति त्रिपाठी को दिया।साथ ही उन प्रसंसको को जिन्होंने साथ दिया।निधि का कहना था।कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनके पास वीजा तक नही था।मगर अंतिम समय मे उन्हें वीजा मिला।

बतादें कि इस चैंपियनशिप में निधि ने अपना जलवा दिखाते हुये। 57 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता था। निधिअब तक पावरलिफ्टिंग खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दस स्वर्ण पदक ,चार रजत पदक और दो कांस्य पदक जीत चुकी है।मगर इन सब के बावजूद भी प्रदेश सरकार खेल मंत्रालय से अभी तक उसे उचित सहयोग और सम्मान नहीं मिला है।
BY- Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो