script

ब्लाक प्रमुख के साथ भारी संख्या जुटे प्रधानों ने बीडीओ पर लगाया गंभीर आरोप, डीएम कार्यालय पर दिया धरना

locationमिर्जापुरPublished: Sep 19, 2018 05:27:03 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना में भी कमीशनखोरी का लगाया आरोप

up news

ब्लाक प्रमुख के साथ भारी संख्या जुटे प्रधानों ने बीडीओ पर लगाया गंभीर आरोप, डीएम कार्यालय पर दिया धरना

मिर्जापुर. जिले के नारायणपुर विकास खंड ब्लॉक प्रमुख और ग्राम प्रधानों ने अपने ही बीडीओ पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं अधिकारी के मनमानीपूर्ण रवैये से तंग आकर बुधवार को भारी संख्या में लोगों ने जिलाधिकारी के कार्यालय के सामने धरना दिया और डीएम से जांच कराकर भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।
जिला मुख्यालय पर दर्जनों कि संख्या में आये नरायनपुर ब्लाक के ग्राम प्रधान प्रधान संघ के नेतृव में डीएम अनुराग पटेल से मिले और उन्हें खंड विकास अधिकारी को तत्काल हटाने की मांग किया। प्रधान संघ का आरोप है कि खण्ड विकास अधिकारी नरायनपुर घनश्याम सिंह मजदूरी के भुगतान के लिए दस प्रतिशत कमीशन मांगते है। इतना ही नहीं इनका आरोप है है कि कमीशन न देने पर अधिकारी की तरफ से काम में अडंगा लगाया जाता है।
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास में भी मांगा जाता है कमीशन

इन प्रधानों का कहना है कि बीडीओ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना में शामिल प्रत्येक लाभार्थी पर एक हजार रुपये की मांग प्रधान से करते हैं। प्रधानों के साथ दुर्व्यवहार वह असंसदीय शब्द का प्रयोग करते हुए तानाशाही की तरह कार्य करते हैं। आरोप है कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में ग्राम प्रधान को समय से अवगत नहीं कराया जाता। ग्राम प्रधान जब किसी योजना की जानकारी के लिए बीडीओ कार्यालय पर जाकर उनसे जानने की कोशिश करते हैं तो उन्हें अपमानित किया जाता है। इनका आरोप है कि बीडियो ने विकास खंड के भीतर ही एक निजी कक्ष भी बना रखा है। जिसके अंदर कमीशनखोरी का खेल खेला जाता है। बुधवार को प्रदर्शन करने वालों में ब्लाक प्रमुख नारायणपुर छांगुर ,प्रधान संघ के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, ललित, रीता देवी, राजेश कुमार सिंह, विजय सिंह, आराधना देवी, हीरालाल यादव,अरूण सिंह, संजय सिंह, तारा देवी और राजकुमारी रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो