scriptप्रवीण तोगड़िया बोले, सरदार पटेल की मूर्ति लगवाने का दिखावा करने वाली भाजपा, पटेल के कदम पर नहीं चल रही है | praveen togadia big statement on bjp government | Patrika News

प्रवीण तोगड़िया बोले, सरदार पटेल की मूर्ति लगवाने का दिखावा करने वाली भाजपा, पटेल के कदम पर नहीं चल रही है

locationमिर्जापुरPublished: Oct 30, 2018 07:44:23 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मंदिर ये लोग नहीं हम बनवाएंगे

up news

प्रवीण तोगड़िया बोले, सरदार पटेल की मूर्ति लगवाने का दिखावा करने वाली भाजपा, पटेल के कदम पर नहीं चल रही है

मिर्ज़ापुर. वाराणसी से मिर्ज़ापुर जाते समय नरायनपुर में अन्तर्राष्टीय हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्टीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। साथ ही तोगड़िया ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। गुजरात में सरदार साहब की प्रतिमा लगाये जाने को लेकर उन्होने कहा कि ये लोग सरदार पटेल की प्रतिमा लगा रहे हैं मगर सरदार के कदम पर नहीं चल रहे । सरदार पटेल ने नेहरू के समय सोमनाथ मंदिर का निर्माण करवाया था। मगर सत्ता में चार वर्ष बीतने के बाद भी भाजपा के लोग अयोध्या में राम मंदिर नही बनवा पाये। उन्होने भाजपा ने जनता से जो भी वादे किये एक भी पूरा नहीं हुआ। आने वाले लोकसभा के चुनाव में जनता इन्हे सबक सिखाएगी।
वोट के लिए याद करने से कुछ नहीं होगा

तोगड़िया ने कहा कि सिर्फ वोट के लिए पटेल को याद कर लेने से कुछ होने वाला नहीं है। उनके दिखाये रास्ते पर भी चलना चाहिए। पटेल ने तो देश स्वतंत्र होने के तीन वर्षों में ही नेहरू के कार्यकाल में सोमनाथ का मंदिर बना दिया था। यह लोग सत्ता में रहने के चार वर्षों के बाद भी राम मंदिर नहीं बना पाये। इतना ही नहीं इन्होने साफ कहा कि भाजपा वालों को किसानों और युवाओं की चिंता नहीं है।
मंदिर ये लोग नहीं हम बनवाएंगे

अन्तर्राष्टीय हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्टीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। कहा कि ये लोग मंदिर नहीं बनवाएंगे। मंदिर तो हम बनबाएंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगो ने स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट पर किसानों कि आय दोगुनी करने, पेट्रोल के दाम कम करने और दो करोङ लोगो को नौकरी देने, सभी को पंद्रह लाख रुपये देने व मंदिर बनवाने का वादा किया था। मगर कुछ नहीं हुआ।
सरदार ने ऐसे झुकाया था निजाम को
तोगड़िया ने कहा कि चुनाव से पहले पाकिस्तान को सबक सिखाने का वादा करने वाले पाकिस्तान का नाम सुनते ही चुप हो जाते हैं। पटेल की बात करने वालों को उनके बारे में जान भी लेना चाहिए। पुरानी बात का जिक्र करते हुए तोगडिया ने कहा कि सरदार पटेल को जब जूनागढ़ और हैदराबाद के निजाम ने चुनौती दी तो सरदार पटेल हैदराबाद के एयरपोर्ट पर उतरे उनका कद ऐसा था कि हैदराबाद का निजाम उनको सैल्यूट करने के लिए के लिए एअरपोर्ट पर आकर खड़ा था। इन लोगों के बात भाषण है जिसे जनता जान चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो