script

महिला ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर दिया बच्चे को जन्म, मचा हड़कम्प

locationमिर्जापुरPublished: Oct 04, 2019 02:21:12 pm

स्टेशन पर हमीरपुर की ट्रेन पकड़ने आयी थी महिला।

Delivery

प्रसव

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर रेलवे स्टेशन में एक महिला का प्लेटफॉर्म पर ही प्रसव हो गया। प्लेटफार्म पर ही गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। जीआरपी ने गर्भवती महिला की मदद के लिए महिला यात्रियों का सहारा लिया। यात्री महिलाओं की मदद से प्लेटफार्म पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया। महिला और उसका बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर हमीरपुर निवासी रोशनी 25 वर्ष अपने गांव के किशन पुत्र व बालेन्द्र पुत्र रज्जू के साथ मिर्जापुर रेलवे स्टेशन से हमीरपुर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने प्लेटफार्म नंबर तीन पर आए थे। अचानक गर्भवती रोशनी देवी के पेट में दर्द शुरू हो गया। वह प्लेटफार्म पर ही लेट गयी, जिसके बाद वहां भीड़ लग गयी।
इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी जीआरपी उदय शंकर कुशवाहा ने रेलवे चिकित्सक व डायल 102 पर सहायता और एंबुलेंस के लिए संपर्क किया। कुछ ही समय बाद महिला का दर्द और बढ़ गया। प्रसव होने का समय देख रेलवे स्टेशन पर मौजूद महिला यात्रियों ने तत्काल साड़ी से पर्दा बनाया और वहीं महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद जच्चा और बच्चा दोनों को जिला महिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां दोनेां स्वस्थ बताए गए हैं।
By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो