scriptमिड डे मील में बच्चों को नमक और रोटी खिलाने से भड़की प्रियंका, दिया ये बयान | priyanka gandhi attack on yogi government mid day mil system | Patrika News

मिड डे मील में बच्चों को नमक और रोटी खिलाने से भड़की प्रियंका, दिया ये बयान

locationमिर्जापुरPublished: Aug 23, 2019 05:46:37 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

टीचर भी ये बात स्वीकार कर रहे हैं कि स्कूल में मिड डे मिल का बुरा हाल है

Priyanka Gandhi

टीचर भी ये बात स्वीकार कर रहे हैं कि स्कूल में मिड डे मिल का बुरा हाल है

मिर्जापुर. मिड डे मील का मामला गरमाता जा रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस महासिचव ने मिड डे मील का वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर कर लिखा कि सरकार इस तरह बच्चों का ध्यान रख रही है।
प्रियंका ने लिखा, मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी दी जा रही है। ये उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की व्यवस्था का असल हाल है। जहां सरकारी सविधाओं की दिन ब दिन दुर्गति की जा रही है। बच्चों के साथ ये व्यवहार बहुत निंदनीय है।
बतादें कि मिर्जापुर जिले के जमालपुर ग्राम सभा हिनौता के सीयूर प्राथमिक विद्यालय में गुरूवार को बच्चों को मिड डे मिल में स्कूल के कर्मचारियों ने रोटी और नमक परोस दिया । इस स्कूल में सौ से ज्यादा बच्चे हैं । सरकार दावा करता है कि स्कूल के बच्चों को दूध, फल, हरी सब्जियां, व पोषण वाली चीजें खिलाई जाती हैं। स्कूल टीचर ने कहा कि सरकार की तरफ से पैसे नहीं आ रहे हैं इसलिए नमक रोटी खिलाई जा रही है।
टीचर भी स्वीकार कर रहे है कि लंबे समय से मिड डे मील को लेकर दुर्व्यवस्था है, इसका स्थानीय लोग भी विरोध कर चुके हैं, मगर कोई सुनने वाला नहीं है । ये वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। गांव के लोगों ने भी कहा कि हर रोज का यही हाल है। इतना ही नहीं बताया कि एक साल से ये सब हो रहा। जिसके बाद अब प्रियंका ने ट्वीट कर योगी सरकार को घेर दिया है। कहा कि यही इस सरकार की हकीकत है।
https://twitter.com/hashtag/Mirzapur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो