scriptरेल हादसा टला, 30 मिनट तक बंद रहा ट्रेनों का परिचालन | rail accident Stand up in mirzapur | Patrika News

रेल हादसा टला, 30 मिनट तक बंद रहा ट्रेनों का परिचालन

locationमिर्जापुरPublished: Nov 26, 2017 07:50:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

लोगों ने बाइक को निकाला, आधा घंटा तक बंद रहा परिचालन

रेल हादसा होने से बचा

train accident

मिर्ज़ापुर. जिले के जिगना और गैपुरा रेलवे स्टेशन के बीच में रविवार को एक रेल हादसा होते-होते बचा। तकरीबन 30 मिनट से अधिक तक समय तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहा।

बतादें कि रविवार की सुबह पटना कुर्ला एक्सप्रेस रेल ट्रैक पर पटना-कुर्ला एक्सप्रेस जा रही थी। इसी बीच रेल ट्रैक पार करते समय गैपुरा व जिगना रेलवे स्टेशन के बीच एक बाइक सवार रेल पार कर रहा था। ट्रेन को पास में आता देख उसे अपनी जान बचाने का उपाय सूझा। जिसके बाद वह रेल ट्रैक पर ही बाइक छोड़कर भाग निकला।
उधर तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन में बाइक फंस गई। रेल पर ही बाइक ट्रेन के बीचों-बीच घिसटती रही। लोगों की मानें तो चालक ने सही समय पर ट्रेन को रोक लिया। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
लोगों ने बाइक को निकाला, आधा घंटा तक बंद रहा परिचालन
ट्रेन की रफ्तार अधिक होने के कारण तकरीबन 500 मीटर तक बाइक ट्रेन में फंसकर घिसटती रही। जिसके बाद लोगों ने बाइक को बाहर निकाला। इधर जिगना स्टेशन मास्टर ने ने डाउन लाइन पर भी परिचालन रोक दिया। तकरीबन 30 मिनट के बाद फिर से गाड़ी को आगे भेजा गया। हालांकि आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचकर छानबीन करने में जुट गये।
ये पहला मामला नहीं है जब बाइक की वजह से इस तरह की घटना हुई है। इसके पहले भी कईयों बार ऐसी घटनायें इस रूट पर होती रहती हैं। इसकी वजह से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। जब लोग जल्दबाजी में रेल ट्रैक पार करते समय अपनी जान गंवा देते हैं।
बतादें कि डेढ़ वर्ष से ज्यादा समय से जिगना गेट 14सी बंद है और भूमिगत पथ का निर्माण कार्य बहुत ही धीमा स्तर पर किया जा रहा है।

रहा है । लोग कम दूरी के लिए बाइक को रेल लाइन को पार करते है । अक्सर घटानाए घटित हो रही है। बतादे कि इससे पहले इसी जगह ट्रैक पर पत्थर रखने कि घटना भी घट चुकी है।जिसमे रेलवे कि तरफ से बकायदे विन्धयाचल में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो