कृष्ण जन्मोत्सव के समय मंदिर में उतरा करंट, दर्शन करने गए रज्ज़ाक अली की मौत, चार झुलसे

कृष्ण जन्मोत्सव के समय मंदिर में उतरा करंट, दर्शन करने गए रज्ज़ाक अली की मौत, चार झुलसे

Sunil Yadav | Publish: Sep, 04 2018 02:45:58 PM (IST) Mirzapur, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेजा

 

मिर्जापुर. लालगंज थाना क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव स्थित भोलेनाथ मंदिर में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बीती रात भजन कीर्तन के दौरान इलेक्ट्रिशियन की लापरवाही के चलते मन्दिर में हाईवोल्टेज करंट दौड़ गया। मंदिर में करंट उतरने से एक व्यक्ति मौत और चार लोग झुलस गए। घटना के बाद मंदिर परिसर में हंगामा मच गया। आनन फानन में सभी को इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ केंद्र पटेहरा में ले जाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज मामले की कार्रवाई में जुट गई।

 

अमोई पुरवा गांव स्थित भोलेनाथ मंदिर में जन्माष्टमी में बीती रात कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव चल रहा था। इस दौरान भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। कार्यक्रम चल ही रहा था कि इस बीच अचानक मंदिर में करंट उतने से बचो- भागो, करंट उतरा है का शोर मच गया। जिसके बाद दर्शनार्थियों में अफरा तफरी मच गयी। लोग मन्दिर से दूर भाग कर जा खड़े हुए। इस बीच कुछ भक्त मन्दिर में ही फंस गये। इस दौरान जिसमें कार्यक्रम में शामिल होने आये गांव के ही पचास वर्षीय रज्ज़ाक अली पुत्र मुरदान की करंट लगने से मौत हो गयी और चार लोग झुलस गए।


घटना की जानकारी होते ही गांव में खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया। घटना में झुलसे भक्तों को आनन फानन में इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ केंद्र पटेहरा में ले जाया गया। सूचना पर संतनगर चौकी इंचार्ज संतोष यादव भी मौके पर पहुँच गये। छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जबकि झुलसे लोगों में राजेंद्र( 50 वर्ष) पुत्र जेठू, राम नारायण यादव( 50 वर्ष) पुत्र बैजू,राजकुमार (30 वर्ष) पुत्र राम नरेश पाल, शिवलाल( 48 वर्ष ) पुत्र मुन्दर शामिल हैं।घायल सभी लोगो का ईलाज अस्पताल में चल रहा है।


ग्रामीणों की माने तो हादसा इलेक्ट्रिशियन की लापरवारी के चलते हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि इलेक्ट्रिशियन के तार में टेप नहीं लगाया था। जिस कारण करंट उतर गया। वहीं घनटा के बाद से ही मृतक रज्ज़ाक अली के परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है।


By- सुरेश सिंह

Ad Block is Banned