scriptमिर्जापुर में बड़ा हादसा, मकान का छत ढहने से पूरा परिवार खत्म, पांच की मौत | Roof of a Building Collapse in Mirzapur 5 People Killed | Patrika News

मिर्जापुर में बड़ा हादसा, मकान का छत ढहने से पूरा परिवार खत्म, पांच की मौत

locationमिर्जापुरPublished: Apr 28, 2021 10:16:24 am

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में रात को छत ढहने (roof collapse) से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक लड़की को छोड़कर पूरा परिवार खत्म हो गया। घंटों चले राहत और बचााव कार्य के बाद सभी के शव निकाले गए।

Mirzapur roof collapsed

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में बड़ा हादसा हुआ है। रात को सोते समय घर की छत ढह जाने (roof collapse) से एक ही परिवार के पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई। हादसे में लड़की को छोड़कर पूरा परिवार खत्म हो गया। ये परिवार किराये के मकान में रहता था। लड़की वाराणसी में पढ़ती है। घंटों चले राहत और बचाव कार्य के बाद पांचों के शव निकाले जा सके।

इसे भी पढ़ें- UP के भदोही में विस्फोट से मकान उड़ा, 4 की मौत, कई लोग मलबे में दबे


हादसा मिर्जापुर कोतवाली अंतर्गत छोटी गुदरी इलाके में हुआ। यहां उमाशंकर का परिवार आशुतोष रंजन के किराये के मकान में अपने परिवार के साथ रहते थे। मकान काफी पुराना हो चुका था। मंगलवार/बुधवार की रात जब पूरा परिवार सो रहा था उसी समय आनक करीब 2.30 बजे अचानक ही मकान की छत भरभराकर ढह गई। अंदर सो रहे परिवार के सभी लोग मलबे के नीचे दब गए। उन्हें संभलने तक का मौका नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें- मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से दो मंजिला बिल्डिंग गिरी, 7 की मौत, 15 घायल, कई मलबे में दबे


हादसे के बाद हड़कम्प मच गया और आसपास के लोग जुट गए। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। काफी मलबा हटाने के बाद सबसे पहले 22 साल के शुभम का शव निकाला गया। फिर घंटों प्रयास के बाद एक-एक कर सभी के शव मलबे से निकाले गए। हादसे में उमाशंकर (50), उनकी पत्नी गुड़िया, बेटा शुभम (22), सौरभ (18) और बेटी संध्या (20) की मलबे में दबकर मौत हो गई। परिवार में एक बेटी, जो वाराणसी में पढ़ती है उसके अलावा कोई नहीं बचा।

इसे भी पढ़ें- यूपी में जनता ने गिरा दी शराब माफिया के काॅलेज की बिल्डिंग


सूचना मिलने के बाद डीएम और एसपी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि एक कमरे काछ त ढहा है। पूरा परिवर उसी में सो रहा था। उन्होंने बताया कि मृतक की एक बेटी जो बनारस में पढ़ती है वो आ गई है। सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेजवा दिया गया है।

By Suresh Singh

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wuxr

ट्रेंडिंग वीडियो