बैंक के कैश काउंटर से गायब हुए 50 लाख, CCTV में लाल शर्ट वाला ले जाता दिखा रुपयों से भरा बैग

मिर्जापुर के एक्सिए बैंक में कैश काउंटर से 50 लाख रुपयों से भरा बैग गायब हो गया। बैग में बंधन बैंक के रुपये थे, जिन्हें निजी कंपनी का कर्मचारी जमा कराने आया था। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक लाल शर्ट पहने युवक बैग ले जाता दिखा।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर. यूपी के मर्जापुर में एक्सिस बैंक में उस समय हड़कम्प मच गया जब अचानक कैश काउंटर से 50 लाख रुपये गायब हो गए। खबर मिलते ही पुलिस के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और वहां की सीसीटीवी फुटेज खंगाला। फुटेज में पास खड़ा एक व्यक्ति रुपयों से भरा बैग लेकर बैंक से बाहर निकलता हुआ दिखा। पुलिस फुटेज के आधार पर बैग लेकर भागने वाले की तलाश में जुट गई है।

 

रेडियंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कर्मचारी रवि यादव मंगलवार एलआईसी और बंधन बैंक से पैसा लेकर मिर्ज़ापुर में तेलियागंज स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में जमा कराने आया था। वह कैश वैन में एलआईसी से 31और 25 लाख रूपया व रतनगंज स्थित बंधन बैंक से 50 लाख रुपये तीन बैग में लेकर एक्सिस बैंक में जमा कराने पहुचा। कैश काउंटर पर पैसा जमा करने के दौरान नोट कम होने पर कैशियर और कर्मचारी उसका मिलान करने लगे। अभी रुपयों की गिनती चल ही रही थी कि बंधन बैंक का 50 लाख रुपयों से भरा एक बैग गाब हो गया। अंदर कैश काउंटर से लाखों रुपये से भरा बैग गायब होने की जानकारी मिलते ही बैंक में हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस बुलाई गई।

 

]मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारियों ने बैंक के सीसीटीवी का फुटेज खंगाला तो पता चला कि पास खड़ा एक युवक बैग लेकर बैंक से बाहर निकल रहा है। पुलिस ने बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज देखे तो पता चला कि लाल शर्ट पहने एक युवक बैग लिये तेजी से बैंक के बाहर निकला। बाहर निकलते ही बैग को दोनों हाथों से सीने पर दबाए भागता दिखा। पुलिस अब उस लाल शर्ट वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है।

 

रवि यादव ने बताया कि वह रेडियंट कंपनी का कर्मचारी है, जो दूसरी कंपनियों का कैश बैंक में जमा करवाती है। एलआईसी और बंधन बैंक के रुपये जमा कराने का काम उनकी कंपनी के पास है। एलआईसी के 31 और 25 लाख रुपये दो बैग में थे, जबकि एक बैग में बंधन बैंक के 50 लाख रुपये थे और वही बैग गायब हुआ।

 

उधर इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शहर संजय वर्मा का कहना है की आरोपी को पकड़ने के लिये पुलिस की कई टीमें लगा दी गई है। जल्द ही पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी।

By Suresh Singh

Axis Bank
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned