एक रूपये के सिक्के को लेकर मचा है बवाल, सोशल साइट्स पर आई खबर के बाद...

एक रूपये के सिक्के को लेकर मचा है बवाल, सोशल साइट्स पर आई खबर के बाद...
One Rupees Coin

एक रुपये का सिक्का लेने से किया इनकार तो लगाने पड़ सकते हैं थाने के चक्कर

मिर्जापुर. सोशल साइट्स पर उड़ी एक अफवाह के बाद मिर्जापुर में हंगामा मचा है। यह अफवाह एक रूपये के सिक्के को लेकर है। सोशल साइट्स पर चल रही अफवाह के मुताबिक एक रूपये का सिक्का बंद हो सकता है, जिसके बाद ग्राहकों और दुकानदारों पर आये दिन मारपीट हो रही है। वहीं हंगामे के बीच प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि एक रुपये का सिक्का लेने से किया इनकार करने पर दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई होगी और ऐसे दुकानदारों को थाने का चक्कर लगाना पड़ सकता है।

पिछले कई दिनों से जिले के अलग-अलग इलाकों से दुकानदारों द्वारा एक रूपये के सिक्के नहीं लेने की शिकायत आ रही है। दुकानदार एक रूपये के सिक्के लेने से इनकार कर देते हैं। दुकानदारों का कहना था कि  एक रूपये का सिक्का बंद हो गया है।जिसकी वजह से ग्राहकों और दुकानदारों में मारपीट और झगड़े की नौबत आ जाती है।

यह भी पढ़ें: अवैध वसूली रोकने को लेकर योगी सरकार की पहल, घूसखोेर पुलिसकर्मी इस तरह आएंगे गिरफ्त में...


इस तरह की सबसे ज्यादा शिकायत चील्ह और अदलहाट, हालिया, जमालपुर, अहरौरा इलाके से आती रहती है। आये दिन एक रूपये के  सिक्के बंद होने की अफवाह भी सोशल मीडिया पर आती रहती है। लिहाज अब पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने एक रूपये के सिक्के पर जिले के सभी थानों प्रभारियों को सख्त निर्देश देते हुए आदेश जारी किया है  कि एक रूपये के सिक्के बाजार में चलन में है। यह सिक्के बंद नही हुए है। अगर कोई भी इसे लेने से इनकार करता है तो उस पर कानून सम्मत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।


एसपी के आदेश के बाद जिले में एक रूपये के सिक्को के बंद होने की अफवाह पर काफी हद तक रोक भी लगी है। अब इलाकों की  पुलिस भी इस अफवाह पर रोक धाम के लिए जुट गयी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned