मिर्जापुर लोकसभा सीट पर बदला जा सकता है उम्मीदवार, चर्चा हुई तेज

मिर्जापुर लोकसभा सीट पर बदला जा सकता है उम्मीदवार, चर्चा हुई तेज

Sarweshwari Mishra | Publish: Apr, 17 2019 12:19:31 PM (IST) Mirzapur, Mirzapur, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी इस चेहरे को दे सकती है टिकट, सपा प्रत्याशी ने इस चर्चा को बताया अफवाह

मिर्ज़ापुर. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा सभी राजनीतिक दलों में की सर्गर्मियां तेज होती जा रही है। जहां कुछ राजनीतिक दल एक दूसरे दलों पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में जुटें है तो कुछ दल अपनी पार्टी को जिताने के लिए जिताउ प्रत्याशी की तलाश में जुटे हैं। वहीं मिर्जापुर सीट पर समाजवादी पार्टी द्वारा हाल ही में घोषित किए गए सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद की जगह दूसरे प्रत्याशी की चर्चा जोरों पर है। जिससे कार्यकर्ता और नेताओं की चिंता बढ़ गई है। लेकिन वर्तमान प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद इस बात को अफवाह बता रहे हैं।


पार्टी द्वारा संसय दूर नहीं करने से चुनाव प्रचार भी गति नहीं पकड़ पा रही है। जहां एक तरफ पार्टी का एक तबका दबी जुबान से प्रत्याशी बदले जाने की बात कर रहा है। वहीं वर्तमान प्रत्याशी इसे विरोधियों की साजिश बता रहे है। मिर्ज़ापुर से सपा-बसपा गठबंधन से घोषित सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद की जगह किसी दूसरे को प्रत्याशी बनाने की चर्चा इन दिनों जनपद में बड़ी तेजी से चल रहा है। यह चर्चा आम लोगों में ही नहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी है।

 


सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेता अब लखनऊ से पार्टी हाईकमान के निर्णय का इंतजार कर रहे है। वहीं इस संसय भरे माहौल में प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद के समर्थक द्वारा व्हाट्सएप से सोशल मीडिया ग्रुप पर कुछ सपा नेताओं द्वारा प्रत्याशी बदलने की कोशिश पर किये गए टिप्पणी से राजनैतिक दलों में सपा प्रत्याशी को लेकर मन मुटाव खुलकर सामने आ गया है। सोशल मीडिया पर लिखा गया था कि जो नेता प्रत्याशी बदलने की कोशिश कर रहे हैं वह अपने समाज का पांच हजार वोट भी नहीं दिलवा सकते है। इस पोस्ट से इशारा साफ था कि सपा में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Rajendra S bind

दरसल, पिछले कई दिनों से सपा नेताओं के बीच प्रत्याशी बदलने को लेकर चल रही चर्चा जब मीडिया तक पहुंची तो सपा नेताओं से जानकारी लेने पर पता चला कि स्थानीय सपा नेताओं ने प्रत्याशी के मजबूती से नहीं लड़ने की जानकारी पार्टी हाईकमान तक पहुंचाया है। अब फैसला हाईकमान को करना है मगर दबी जुबान से ही सही सपा नेता वर्तमान प्रत्याशी को बदल कर किसी निषाद को टिकट मिलने की संभावना जाता रहे है। हालांकि सपा प्रत्याशी राजेन्द्र एस बिंद ने पत्रिका से बातचीत में प्रत्याशी बदलने की चर्चाओं को सिर्फ अफवाह करार दिया है। कहा कि यह हमारे विरोधियों की साजिश है। हम कहीं नहीं जा रहे है। मज़बूती के साथ चुनाव लड़ रहे है। फिलहाल अब देखना होगा कि सपा हाईकमान का रूख क्या होता है। मगर इतना तो तय है कि चुनावी समय मे अगर पार्टी ने शीघ्र स्थिति को स्पष्ट नहीं किया तो इसका असर चुनावो में पड़ सकता है।

BY- Suresh Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned