scriptवंदे मातरम और भारत माता की जय बोलने पर बच्चों को बुरी तरह पीटता था प्रिंसिंपल, अब होगी कार्रवाई | School children beaten by Principal after Vande Matram slogan | Patrika News

वंदे मातरम और भारत माता की जय बोलने पर बच्चों को बुरी तरह पीटता था प्रिंसिंपल, अब होगी कार्रवाई

locationमिर्जापुरPublished: Dec 29, 2017 04:06:12 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इस बात की जानकारी जब बच्चों के अभिभावकों को हुई तो उन्होंने स्कूल प्रधानाचार्य शाहिद फैजल कि शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी से किया।

school children

स्कूली बच्चे

मिर्जापुर. राष्ट्रगान, वंदे मातरम और हाथ जोड़ कर भारत माता की जय बोलने पर स्कूली बच्चों की पिटाई का मामला सामने आया है।कक्षा एक से पांच तक चलने वाले इस सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों ने अपने ही स्कूल के प्रधानाचार्य पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।
मामला जमालपुर के जफरखानी प्राथमिक विद्यालय का है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और अभिभावक के अनुसार स्कूल के प्रधानाचार्य शाहिद फैजल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को स्कूल में सुबह होने वाली प्रार्थना के समय हाथ जोड़ कर प्रार्थना करने से मना करते हैं। साथ ही वह वंदे मातरम और राष्ट्रगान भी गाने से बच्चो को रोकते हैं। बच्चे अगर भारत माता की जय बोलते है तो उस पर भी बच्चों को डांटते और प्रताड़ित करते है।
इस बात की जानकारी जब बच्चों के अभिभावकों को हुई तो उन्होंने स्कूल प्रधानाचार्य शाहिद फैजल कि शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी से किया। जिस पर बीएसए ने पूरे मामले की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप मिश्रा को 28 दिसंबर को स्कूल पर भेजा। शिकायत की जांच करने स्कूल पहुंचे एबीएसए ने जब स्कूल में पढ़ा रहे दो शिक्षा मित्र और बच्चों से पूछताछ किया तो उन्होंने आरोप को सही बताया। जिस पर एबीएसए ने मामले में जांच कर इसकी रिपोर्ट बीएसए प्रवीण तिवारी को सौंप दिया है।
पूरे मामले पर जब पत्रिका ने प्रवीण तिवारी से बात की तो उनका कहना था कि बच्चों और उनके अभिभावक की तरफ से स्कूल के प्रधानचार्य की शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि वह बच्चों को प्रताड़ित करते हैं साथ ही राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान पर भी आपत्ति करते हुए रोकते थे। जिसपर खंड शिक्षा अधिकारी से जांच करवाई गई तो आरोप सत्य साबित हुए और इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि मामला तूल पकड़ते देख अब शिक्षा विभाग आरोपी शिक्षक पर कब कार्रवाई करती है।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो